Thursday, July 11, 2024
Advertisement

WhatsApp में आया नया धांसू Context कार्ड फीचर, इन यूजर्स को करेगा बड़ी हेल्प

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप भी वॉट्सऐप चलाते हैं तो बता दें कि कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आई है। वॉट्सऐप का नया फीचर Context Card है। यह फीचर वॉट्सऐप ग्रुप में आने वाले मेंबर्स की हेल्प करेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 10, 2024 13:07 IST
WhatsApp, Context Card, WhatsApp Group, WhatsApp New Features, WhatsApp Update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने रोल आउट किया ग्रुप मेंबर के लिए नया फीचर।

आज के समय में डेली रूटीन लाइफ के लिए जितना जरूरी स्मार्टफोन बन चुका है उतना ही जरूरी वॉट्सऐप भी हो गया है। दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत और उन्हें नया अनुभव देने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। अब वॉट्सऐप की तरफ से अपने करोड़ों यूजर्स के लिए Context Card नाम का नया फीचर लाया जा रहा है।

वॉट्सऐप का नया Context Card सिर्फ वॉट्सऐप ग्रुप के लिए होगा। Context Card वॉट्सऐप के नए मेंबर की बड़ी मदद करने वाला है। इस फीचर की मदद से ग्रुप का नया मेंबर ग्रुप संबंधी नई जानकारी हासिल कर सकेगा। आइए आपको इस नए फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

जॉइन करते शो होगा Context Card

अगर आपको आसान भाषा में समझाएं तो वॉट्सऐप का Context Card फीचर ग्रुप को ज्वॉइन करने वाले नए मेंबर्स के लिए होगा। Context Card की मदद से यूजर्स को ग्रुप जॉइन करते ही सभी तरह की जानकारी मिल जाएगी। इस फीचर की मदद से ग्रुप और ग्रुप मेंबर्स को समझने और उनसे चैट करने में आसानी होगी। 

नए मेंबर को मिलेगी चैट समरी

बता दें कि जैसे ही कोई नया मेंबर ग्रुप में ऐड होगा उसको तुरंत Context Card शो होने लगेगा। इस कार्ड में ग्रुप इंफो, ग्रुप के नियम, एडमिन्स की जानकारी समेत दूसरी सभी डिटेल्स वन क्लिक में मिल जाएंगी। सिर्फ इतना ही नहीं Context Card नए मेंबर्स को ग्रुप चैट की समरी भी दिखाएगा। इससे नए मेंबर को यह भी पता चल जाएगा कि किस टॉपिक पर बात हो रही है। 

यह भी पढ़ें- BSNL का 365 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान, बार-बार रिचार्ज के झंझट से हो जाएंगे फ्री

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement