Thursday, May 16, 2024
Advertisement

वॉट्सऐप चैनल में आने वाला है नया फीचर, अब अपनी आवाज में भेज सकेंगे मैसेज

वॉट्सऐप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए चैनल फीचर रिलीज किया था। वॉट्सऐप लगातार इसे अपडेट करके नए नए फीचर जोड़ रहा है। वॉबेटाइंफो के मुताबिक वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द चैनल में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। आइए आपको सबसे खास फीचर की जानकारी देते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 24, 2023 14:27 IST
Technology News, Technology News in Hindi, Latest Technology News, Gadgets,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में कंपनी लगातार नए-नए फीचर्स जोड़ रही है।

वॉट्सऐ एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी अपने प्लेटफॉर्म में बदलाव करती रहती है। वॉट्सऐप की तरफ से हाल ही में कुछ ऐसे फीचर्स रोलआउट किए हैं जिसने इसे काफी इंट्रेस्टिंग बना दिया है। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही यूजर्स को चैनल फीचर दिया था। इसमें यूजर्स अपने फेवरेट सेलिब्रिटी या फिर खास क्षेत्रों से जुड़ें लोगों को फॉलो कर सकते हैं और उनकी एक्टिविटी से अपडेट रह सकते हैं। अब वॉट्सऐप चैनल में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है।

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने चैनल को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है। वॉबेटा की मानें तो चैनल के लिए बहुत जल्द कई नए फीचर्स रिलीज होंगे। इसमें एक सबसे बड़ा फीचर वाइस मैसेज का होगा। चैनल में यूजर्स जल्द ही अपने फॉलोअर्स के लिए वाइस मैसेज भी क्रिएट कर सकेंगे। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स को अपने चैनल में अभी तक सिर्फ यूजर्स को लिंक्स, वीडियो और फोटो सेंड करने का ही ऑप्शन मिलता है। इसमें चैनल क्रिएटर्स अपने फॉलोअर्स को वाइस मैसेज नहीं सेंड कर सकते हैं। हालांकि जल्द ही अब यह बदलने वाला है। 

नए अपडेट के बाद वॉट्सऐ में चैनल क्रिएटर्स को नॉर्मल वॉट्सऐप की ही तरह वाइस रिकॉर्ड करने के लिए चैट बॉक्स में माइक का ऑप्शन मिलेगा। माइक्रोफोन के आइकन पर टैप करके आप वाइस को रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपने फॉलोअर्स को अपनी आवाज में मैसेज भेज सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आज से इन 25 स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement