Friday, May 17, 2024
Advertisement

WhatsApp स्टेटस पर आया नया फीचर, इमोजी को भूल जाइए अब अवतार से दें रिएक्शन

चैटिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए आज के समय में वॉट्सऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स लाती रही है। अब वॉट्सऐप ने स्टेटस सेक्शन में एक बड़ा अपडेट दिया है। यूजर्स को स्टेट्स में रिप्लाई करने के लिए अब अवतार का ऑप्शन भी मिलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 19, 2023 8:49 IST
WhatsApp, WhatsApp new feature, WhatsApp Status feature, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने पिछले कुछ महीने में यूजर्स के लिए ढेर सारे अपडेट्स रिलीज किए हैं।

वॉट्सऐप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है। 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि कंपनी यूजर्स की सहूलियत के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। कई बार ये फीचर्स और अपडेट्स सेफ्टी और प्राइवेसी के लिए होते हैं जबकि कई बार चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लाए जाते हैं। एक बार फिर से वॉट्सऐप ने एक नया फीचर दिया है जो यूजर्स को बेहद पसंद आने वाला है। 

वॉट्सऐप ने इस बार वॉट्सऐप स्टेटस सेक्शन में एक बड़ा अपडेट दिया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को स्टेटस देखने और उस पर रिप्लाई करने में बेहद मजा आने वाला है। अभी तक जब भी आप किसी का स्टेटस देखते थे तो उस पर टेक्स्ट या फिर इमोजी के माध्यम से रिएक्ट करने का ऑप्शन मिलता था लेकिन अब कंपनी ने एक और ऑप्शन दे दिया है। 

स्टेटस में मिलेगा नया एक्सपीरियंस

दरअसल वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें अब स्टेटस को देखने के बाद टेक्स्ट, इमोजी के साथ साथ एनिमेटेड अवतार के जरिए रिएक्शन दे पाएंगे। इस बात की जानकारी वॉट्सऐप के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। 

वॉबेटा की रिपोर्ट की मानें तो अभी वॉट्सऐप ने Android 2.23.18.9 के अपडेट में स्टेटस अपडेट में एनिमेटेड अवतार से रिप्लाई करने का खास फीचर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अभी यह फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स को दिया है लेकिन जल्द ही इसे सभी को रोल आउट किया जाएगा। वॉट्सऐप इसे एंड्रॉयड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म में उपलब्ध कराएगी। 

यह भी पढ़ें- 2 सेल्फी कैमरे के साथ OnePlus Open आज होगा लॉन्च, 16GB रैम और 120Hz की होगी डिस्प्ले, जानें प्राइस डिटेल्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement