Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WhatsApp की मदद से भेज सकेंगे HD Image, कंपनी ने बताया तरीका

WhatsApp HD Image Send: अब वाट्सएप की मदद से HD image शेयर किया जा सकेगा। पहले ऐसा करने पर पिक्चर की क्वालिटी कम हो जाती थी। अब ऐसा नहीं होगा।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 07, 2023 14:05 IST
WhatsApp Users HD Image- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Users HD Image

WhatsApp Users HD Image: अब तक यूजर्स व्हाट्सएप के माध्यम से HD Image शेयर करने में संकोच करते थे, क्योंकि तस्वीर शेयर करने के बाद साफ नहीं रह जाती थी। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक ऐसी सुविधा शुरू की है जो एचडी फोटो की क्वालिटी को बरकरार रखते हुए उसे साझा करना आसान बनाती है। यह नई सुविधा Android और iOS दोनों के लिए ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। बता दें कि व्हाट्सऐप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है। टेलीग्राम, सिग्नल, आईमैसेज और अन्य मैसेजिंग सेवाओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धी बने रहने का यही एकमात्र तरीका है। लंबे समय तक यूजर्स को ईमेल या ब्लूटूथ के माध्यम से एचडी फोटो को भेजने के लिए वैकल्पिक साधनों का उपयोग करना पड़ता था। 

फीचर कैसे काम करता है?

  1. जब आप फोटो शेयर करने के लिए एक ईमेज का सेलेक्शन करते हैं, तो स्क्रीन पर 'फ़ोटो गुणवत्ता' नामक एक विकल्प दिखाई देता है।
  2. इसके दो विकल्प हैं- Standard Quality (1600x1052) और HD Quality (4096x2692)। आप अपना पसंदीदा चुन सकते हैं।
  3. ध्यान दें कि Standard Quality सभी तरह के फोटो के लिए डिफ़ॉल्ट विकल्प है, और आपको हर बार HD Quality वाली तस्वीर भेजने के लिए मैनुअल रूप से "एचडी" का चयन करना होगा।

खास यूजर्स को मिल रही ये सुविधा

कुछ उपयोगकर्ता जिन्होंने Google Play Store से Android 2.23.12.13 अपडेट के लिए WhatsApp बीटा और iOS 23.11.0.76 फर्मवेयर के लिए TestFlight ऐप से WhatsApp बीटा स्थापित किया है, वे इस सुविधा का अनुभव कर सकते हैं। आने वाले हफ्तों में एक व्यापक रोलआउट की उम्मीद है, जिससे सभी यूजर्स इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे। बता दें कि कंपनी कई अन्य फीचर पर भी काम कर रही है। जो जल्द ही यूजर्स के बीच में पेश किया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement