Monday, May 06, 2024
Advertisement

Multi-Account फीचर ला रहा है WhatsApp, एक ही डिवाइस पर ऐड कर सकेंगे कई अकाउंट

व्हाट्सएप के इस फीचर से लाखों यूजर्स को फायदा मिलने वाला है। कंपनी बहुत जल्द मल्टी अकाउंट फीचर को रोल आउट कर सकती है। इसमें पहली बार लॉगिन करने के समय यूजर को अपनी डिटेल्स फिल करनी पड़ेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 17, 2023 7:53 IST
Tech news,WhatsApp, WhatsApp will soon allow Multi Account Log in app- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो व्हाट्सएप फिलहाल इस फीचर को बिजनेस ऐप पर टेस्ट कर रही है।

Whatsapp Multi Account Log in feature: दिग्गज टेक कंपनी मेटा (Meta) बहुत जल्द व्हाट्सएप (WhatsApp Updates) यूजर्स को एक बड़ा फीचर देने वाली है। व्हाट्सएप (WhatsApp Upcoming Feature) पर बहुत जल्द मल्टी अकाउंट फीचर आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स एक ही समय पर कई अकाउंट्स को एक डिवाइस पर लॉगिन कर पाएंगे। व्हाट्सएप का यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जैसे इंस्टाग्राम पर काम करता है। यूजर्स को ऐड अकाउंट के ऑप्शन पर जाकर दूसरे अकाउंट ऐड करने का फीचर मिल जाएगा। 

व्हाट्सएप के अपडेट और डेवलपमेंट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो के मुताबिक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप इस समय  मल्टी अकाउंट फीचर पर काम कर रही है। इससे यूजर्स को एक ही ऐप पर दूसरे अकाउंट को लॉगिन करने का ऑप्शन देगा। यहां पर दूसरे अकाउंट को लॉगिन करते समय यूजर्स को अपनी डिटेल्स फिल करनी पड़ेगी। 

आसानी से स्विच कर पाएंगे दूसरे अकाउंट पर

अगर आप एक ऐप पर दूसरे अकाउंट को ऐडऑन कर लेते हैं तो इसके बाद आप आसानी से एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट पर स्विच कर पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अभी यह डेवलपमेंट व्हाट्सएप बिजनेस ऐप के लिए है लेकिन जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। इस फीचर के लिए व्हाट्सऐप ने ऐप्लीकेशन को कस्टमाइज भी किया है। 

व्हाट्सएप का यूजरनेम फीचर

बताया जा रहा है कि नए फीचर के लिए व्हाट्सएप ने मेनू बनाया है जिसमें यूजर्स को अकाउंट ऐड करने का ऑप्शन दिया जाएगा कि वे कि अकाउंट में लॉगइन करना चाहते हैं। इसके साथ ही व्हाट्सएप एक और फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम यूजरनेम फीचर है। यह ट्विटर और इंस्टाग्राम की तरह काम करेगा जो किसी भी यूजर्स को एक यूनिक नेम देगा। 

यह भी पढ़ें- BSNL के 500 रुपये से कम के ये फाइबर प्लान्स हैं सुपरहिट, पूरे महीने मिलेगा अनलिमिटेड हाईस्पीड डेटा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement