Friday, March 29, 2024
Advertisement

Xiaomi Band 8 हुआ लॉन्च, पहले से काफी अलग है इस बार का फिटनेस बैंड, जानें प्राइस और फीचर्स

Xiaomi Mi Band 8 का डिजाइन एक कैप्सूल की तरह का है जिसमें 1.62 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले में 60Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है जिसकी ब्राइटनेस 600 निट्स तक की है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 24, 2023 13:15 IST
Xiaomi, Xiaomi Mi Band 8 specs, Mi Band 8 price, Xiaomi Band 8 features, Xiaomi Upcoming Gadgets, Te- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कंपनी ने फिलहाल इस फिटनेस बैंड को चीन के मार्केट में लॉन्च किया है।

Xiaomi Mi Band 8 Launch: दिग्ज टेक कंपनी शाओमी ने अपना एक नया फिटनेस बैंड Xiaomi Mi Band 8 को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल अभी कंपनी ने इसे चीन के बाजार में लॉन्च किया है। शाओमी ने इस बार यूजर्स को कम प्राइस में एक दमदार फीचर वाला बैंड देने की कोशिश की है। हालांकि इसका डिजाइन थोड़ा बहुत पुराने वाले बैंड की ही तरह है। इस बार आपको Xiaomi Mi Band 8 में स्ट्रैपिंग मेकेनिज्म में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इसमें पहले की तुलना में करीब दोगुने वॉच फेस भी मिलेंगे।

Xiaomi Mi Band 8 स्पेसिफिकेशन्स

1- Xiaomi Mi Band 8 का डिजाइन एक कैप्सूल की तरह का है जिसमें 1.62 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले में 60Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है जिसकी ब्राइटनेस 600 निट्स तक की है।  इसके साथ ही इसके डिस्प्ले में ऑलवेज-ऑन-का फीचर भी दिया गया है।

2- आप Xiaomi Mi Band 8 के लुक को कस्टमाइज भी कर सकते हैं। इसमें यूजर्स को  200 वॉच फेस मिलते हैं। Mi Band 8 के खास फीचर्स में से एक यह है कि कुछ वॉच फेस में आपको गेमिंग का भी एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके कुछ वॉच फेस में इंटरैक्टिव गेम जैसे 2048, पिंग पोंग शूटर आदि मिलते हैं।

3- Mi Band 8 150+ एक्टिविटी मोड के साथ आता है। इसका एक हाइलाइटिंग फीचर यह भी है कि इसमें एरोबिक बॉक्सिंग का ऑप्शन भी मिलता है। यूजर्स को इस मी बैंड में हॉर्ट रेट सेंसर, ऑक्सीजन लेवल सेंसर, और महिला मासिक धर्म को ट्रैक करने का भी फीचर दिया गाया है

4- Mi Band 8 में 190mAh की बैटरी मिलती है। इसे एक बार फुल चार्ज करने पर स्टैंड बाय मोड पर 16 दिन तक चलती है जबकि अगर लगातार यूज किया जाए तो 6 दिनों तक चलती है। इसके बॉक्स में  आपको एक मैग्नेटिक फास्ट चार्जर मिलता है जो बैंड को 1 घंटे में फुल चार्ज कर देता है। 

5- Xiaomi Mi Band 8 का स्टैंडर्ड वेरिएंट 249 युआन यानी करीब 2,975 रुपये में मिलता है जबकि इसका NFC वेरिएंट 299 युआन यानी करीब 3,575 रुपये में मिलता है। फिलहाल अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि कंपनी इसे ग्लोबली लॉन्च करेगी या नहीं।

यह भी पढ़ें- Apple Store या फिर Online, iPhone कहां ज्यादा सस्ता मिलेगा? यहां जानें सब कुछ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement