Friday, June 21, 2024
Advertisement

फोन कॉल्स को अब टीवी पर ही कर सकेंगे रिसीव! Android TV 14 beta में जुड़ा नया फीचर

एंड्रायड टीवी पर यूजर्स को बहुत जल्द एक नया फीचर मिल सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स एंड्रॉयड टीवी पर ही अपनी फोन कॉल्स को रिसीव कर सकेंगे। इस फीचर से लोगों को काफी सहूलियत मिलने वाली है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 10, 2023 9:41 IST
Android TV,Android,Tech news,TV, Android TV, Android TV news, Android TV 14 beta- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नए अपडेट से यूजर्स को एंड्रॉयट टीवी पर कई बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं।

Phone calls receiving on TV: टेक्नोलॉजी काफी तेजी से बदलती है। पहले हमें कॉल करने के लिए PCO जाना पड़ता था। इसके बाद लैंडलाइन फोन का चलन बढ़ा और अब स्मार्टफोन का दौर है। अब एक ऐसी टेक्नोलॉजी आने वाली है जिसमें आपको फोन कॉल रिसीव करने के लिए फोन टच करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप स्मार्ट टीवी पर अपनी पसंदीदा मूवी देख रहे हैं और किसी का फोन कॉल आ जाए तो अब आप टीवी पर ही फोन कॉल को रिसीव कर पाएंगे। जी हां फ्यूचर के एंड्रॉयड टीवी इसी फीचर के साथ आने वाले हैं। 

androidcentral.com के मुताबिक Android TV 14 beta में एक ऐसा फीचर ऐड किया गया है जिसमें टीवी पर ही यूजर्स अपने स्मार्टफोन की कॉल्स को रिसीव कर पाएंगे। अगर ऐसा होतो है तो टेक्नोलॉजी की दुनिया में यह एक बड़ा बदलाव होगा। इस फीचर से टीवी देखने का एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

TV पर चेक कर सकेंगे कॉल हिस्ट्री

रिपोर्ट के मुताबिक टीवी यूजर्स सिर्फ कॉल ही नहीं रिसीव कर पाएंगे बल्कि वो टीवी कॉल हिस्ट्री को भी चेक सकेंगे। टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड टीवी 14 बीटा में कई ऐसे फीचर्स मिलने वाले हैं जिससे टीवी देखना और आसान हो जाएगा। आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपने चहेते शो देख सकते हैं। नए एंड्रॉयड वर्जन के टीवी में यूजर्स को कलर करेक्शन सेटिंग भी दी जाएंगी। 

Android TV 14 beta में एडवांस डिस्प्ले सेटिंग को भी नया डिजाइन दिया गया है। अब यूजर्स को फॉर्मेट सेलेक्शन का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को नए अपडेट में डॉल्बी विजन, एचडीआप 10 प्लस, एचएलजी या एसडीआर का फीचर भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- ट्रेन का एक्सीडेंट होने पर इस कोच के यात्री रहते हैं सबसे ज्यादा सेफ, जान लें जरूरी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement