Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WhatsApp पर अब भेज सकेंगे ओरिजनल क्वालिटी में मीडिया फाइल, सिर्फ इन यूजर्स को मिलेगा ये फीचर

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए अधिकाशं लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी अक्सर नए नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप ने अब आईओएस यूजर्स के लिए एक बेहद काम का फीचर रोलआउट किया है। यह करोड़ों यूजर्स के बेहद काम आने वाला है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 05, 2023 6:15 IST
Tech news, WhatsApp, iphone, Whatsapp, choose photo or video, popular meta- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने आईफोन यूजर्स को दिया बड़ा अपडेट।

इस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप से सभी लोग भलीभाति परिचित हैं। आज के समय में स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला हर एक व्यक्ति इस ऐप का इस्तेमाल करता है। वॉट्सऐप को आप एंड्रॉयड, आईफोन और वेब वर्जन पर एक्सेस कर सकते हैं। अगर इस मैसेजिंग ऐप के यूजर बेस की बात करें तो इसे करीब 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं यही वजह है कि कंपनी अलग अलग प्लेटफॉर्म के लिए नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप ने आईफोन यूजर्स के लिए नया फीचर रोलआउट किया है जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी मीडिया फाइल को ओरिजनल क्वालिटी में सेंड कर पाएंगे। 

आईफोन यूजर्स को मिले इस वॉट्सऐप अपडेट की जानकारी वाबेटाइंफो की तरफ से दी गई है। अब इस फीचर की मदद से आईफोन यूजर्स फोटो, वीडियो को ओरिजनल क्वालिटी में दूसरे आईफोन यूजर को सेंड कर सकेंगे। यानी यह फीचर सिर्फ आईफोन टू आईफोन ही काम करेगा। यानी अब आप जब हाई क्वालिटी की फोटो सेंड करेंगे तो वह कंप्रेस नहीं होगी। 

यहां से भेज सकेंगे ओरिजनल क्वालिटी में फाइल्स

अगर आप ओरिजनल क्वालिटी में फोटो और वीडियो सेंड करना चाहते हैं तो बता दें कि आपको डायरेक्ट गैलरी से फाइल को सेलेक्ट नहीं करना होगा, बल्कि आपको डॉक्यूमेंट के जरिए फाइल को सेंड करना होगा। इसके लिए आपको सबसे अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ओपन करना होगा। जिसे फाइल भेजना है उसके चैट बॉक्स में जाकर चैट शेयर सीट पर जाकर डॉक्यूमेंट में जाकर यहां से वीडियो फोटो को सेलेक्ट करना होगा। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप लगातार अपने प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहा है। हाल ही कंपनी ने चैट यूजर्स के लिए चैटलॉक फीचर पेश किया है। इसकी मदद से आप किसी भी चैट को डबल प्रोटेक्शन दे सकते हैं। चैट लॉक फीचर फोन लॉक से अलग होगा। चैट में सीक्रेट कोड इस्तेमाल करने के बाद वह चैट गायब हो जाएगी और उसे पासवर्ड डालकर ही सर्च करना होगा। 

यह भी पढ़ें- Android यूजर्स को अब मिलेगा आईफोन वाला एक्सपीरियंस, Google ने इस ऐप में दिया बड़ा अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement