Monday, April 29, 2024
Advertisement

YouTube ने टीवी के लिए Multiview फीचर किया लाइव, अब एक ही स्क्रीन पर चलेंगे चार शो

YouTube ने अपने यूजर्स के लिए कमाल का फीचर जारी किया है। अगर आप टीवी पर यूट्यूब एक्सेस करते हैं तो अब आप एक ही स्क्रीन पर मल्टीव्यू का आनंद ले सकते हैं। यूट्यूब की तरफ से अब सभी यूजर्स के लिए TV Multiview Feature लॉन्च कर दिया गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 31, 2023 9:32 IST
YouTube TV, YouTube TV features, YouTube TV new feature, YouTube TV Multiview Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब यूजर्स टीवी पर एक समय पर चार अलग अलग कंटेंट देख सकते हैं।

YouTube TV Multiview Feature: अगर आप टीवी पर यूट्यूब देखते हैं तो अब आपका एक्सपीरियंस बदलने वाला है। गूगल के स्वामित्त वाले यूट्यूब ने शानदार फीचर जारी किया है। यूट्यूब ने टीवी के लिए मल्टीव्यू फीचर जारी कर दिया है। काफी समय से इस फीचर की डिमांड हो रही थी। यूट्यूब ने इस साल मार्च में इस फीचर को लॉन्च किया था। अब इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इस फीचर से यूट्यूब का एक अलग अनुभव लोगों को मिलेगा। 

बता दें कि मार्च के महीने में यूट्यूब की तरफ से मल्टीव्यू फीचर के बारे में जानकारी दी गई है। हालांकि उस समय यह फीचर टेस्टिंग मोड में था और कुछ ही यूजर्स को टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया था। जैसा की नाम से ही पता चलता है कि यूट्यूब मल्टी व्यू फीचर में आप एक ही स्क्रीन में अलग अलग कंटेंट देख पाएंगे। 

Multiview Feature में देख पाएंगे ये कंटेंट

आपको बता दें कि अभी मल्टी व्यू फीचर की सुविधा सिर्फ सिर्फ स्पोर्ट्स कॉन्टेंट तक ही सीमित है। लेकिन कंपनी का कहना है कि जल्द ही यह फीचर नॉन स्पोर्ट्स वीडियो में भी मिलेगा। यह फीचर यूजर्स के लिए उस समय काफी फायदेमंद साबित होगा जब एक ही समय पर अलग अलग एक्साइटिंग मैच टेलीकास्ट हो रहे होंगे। ऐसे में यूजर्स कोई मैच मिस किए बिना सभी मैचों के कंटेंट को एक साथ देख पाएंगे। 

यूट्यूब मल्टी व्यू फीचर को इनेबल करने के लिए आपको सबसे होम टैब बटन पर जाना होगा। अब आपको यहां पर टॉप पिक्स फॉर यू का सेक्शन मिलेगा। इस पर आपको क्लिक करना होगा। अब आपकी स्क्रीन 4 विंडो में डिवाइड हो जाएगी और चारों में आपको अलग एलग गेमिंग कंटेंट देखने को मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- White Label ATM: क्या होते हैं व्हाइट लेबल एटीएम? बैंकों के हाथ में नहीं होता इसका कंट्रोल, जानें जरूरी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement