Sunday, April 28, 2024
Advertisement

YouTube में आने वाला है Ask Button फीचर, अब पूछ सकेंगे वीडियो से जुड़े सवाल

अगर आप यूट्यूब पर वीडियो स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपको बहुत जल्द एक नया फीचर मिलने वाला है। यूट्यूब यूजर्स को गूगल प्लेटफॉर्म पर Ask Button का फीचर देने वाला है। यह एक AI बेस्ड फीचर होगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स प्ले हो रहे वीडियो के बारे में डिटेल से जानकारी ले सकेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: November 07, 2023 13:54 IST
YouTube New Feature, YouTube Feature, Youtube Ask button, YouTube app, YouTube, youtube videos- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूट्यूब पर यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

Youtube AI Feature:  यूट्यूब दुनियाभर में सबसे बड़ा वीडियो शेयरिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। करोड़ों यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और बेहतर सर्विस देने के उद्देश्य से नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। गूगल अपने पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप्लिकेशन के लिए एक जबरदस्त फीचर लाने जा रहा है। इसकी मदद से यूजर्स अपने फेवरेट वीडियो की ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल कर सकेंगे। 

दरअसल गूगल यूट्यूब के लिए एक नया कनवर्सेशनल एआई फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर की मदद से वीडियो देखने वाले व्यूअर उस वीडियो से जुड़े सवाल पूछ सकेंगे। फिलहाल अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी यूजर्स के लिए जल्द ही इसे रोलआउट करेगी। 

यूजर्स को AI देगा सवालों का जवाब

आपको बता दें कि इस समय यूट्यूब अपने यूजर्स के लिए एक Ask Button का फीचर लाने जा रहा है। यह अपकमिंग फीचर यूजर्स को एक नया अनुभव देने वाला है क्योंकि इसकी मदद से यूजर्स किसी भी वीडियो के बारे में डिटेल जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस फीचर में व्यूअर एआई के साथ जुड़कर उस वीडियो के बारे में सवाल पूछ सकेंगे। 

यूजर्स की तरफ से पूछ गए सवालों का जवाब यूजर को लॉर्ज लैंग्वेज मॉडल के द्वारा तैयार किए गए कंटेंट के साथ मिलेगा। बता दें कि आप यूट्यूब Ask Button का इस्तेमाल वीडियो देखने के दौरान भी कर सकेंगे। आपको Ask About This Video सेक्शन के जरिए उस वीडियो के बारे में डिटेल जानकारी मिल सकेगी। कंपनी की मानें को आने वाले इस फीचर में यूजर की क्वेरी और फीडबैक को भी सबमिट होगी। यूजर की क्वेरी 30 दिन के बाद आटोमैटिकली डिलीट हो जाएगी। 

यह भी पढ़ें- आईफोन्स पर फूटा डिस्काउंट का टाइम बम, iPhone 12 से लेकर iPhone 14 तक हो गए सस्ते

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement