Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए जूम एप ने पेश किया अधिक सिक्योरिटी फीचर्स वाला नया संस्करण

वीडियो कांफ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने व्यक्तिगत जानकारियों की सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिये नये फीचरों के साथ अपने एप का नया संस्करण पेश किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 01, 2020 22:41 IST
zoom app- India TV Hindi
Image Source : FILE zoom app

नयी दिल्ली। वीडियो कांफ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने व्यक्तिगत जानकारियों की सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिये नये फीचरों के साथ अपने एप का नया संस्करण पेश किया है। कंपनी ने अपने सभी उपयोगकर्ताओं से इसका नवीनतम संस्करण अपडेट करने के लिये कहा है। 

सीईआरटी-इन के एक नये परामर्श में कहा गया है, "जूम का नवीनतम संस्करण 5.0 जारी किया गया है, जो ऑनलाइन बैठकों के डेटा की बेहतर सुरक्षा सुनिश्चित करने वाले फीचर एईएस 256-बिट जीसीएम एन्क्रिप्शन से लैस है।’’ सीईआरटी-इन का यह नया परामर्श समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के पास भी है। 

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिये लगाये गये लॉकडाउन के मद्देनजर भारत समेत दुनिया भर में जूम एप का इस्तेमाल बढ़ा है। इस बीच कंपनी डेटा की सुरक्षा को लेकर विवादों में रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement