Friday, April 26, 2024
Advertisement

WhatsApp में Good Morning करने की है आदत तो रहें सावधान, बंद हो सकता है अकाउंट

अगर आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि मैसेज करते समय गाइडलाइंस को जरूर फॉलो करें। अगर आप एक ही मैसेज बार बार सेंड करते हैं या फिर फॉरवर्ड करते हैं तो कंपनी आपका अकाउंट बंद कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 24, 2023 12:03 IST
Good Morning Message on WhatsApp, WhatsApp Crime, WhatsApp Can Send Jail, WhatsApp Crime by Users- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अगर व्हाट्सऐप की पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं तो आपका अकाउंट बैन हो सकता है।

WhatsApp Tips and Tricks: व्हाट्सऐप को करोड़ो लोग इस्तेमाल करते हैं और यह दुनिया का सबसे अधिक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। टू वे कम्यूनिकेशन का यह सबसे आसान प्लेटफॉर्म बन चुका है। इसमें बेहद आसानी से चैट, वॉयस कॉल और वीडियो काल किया जा सकता है। व्हाट्सऐप पर हर कोई मैसेज करता लेकिन, इस बात को बेहद कम ही लोग जानते हैं कि अगर इस प्लेटफॉर्म पर ज्यादा मैसेज भेजे जाएं तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो सकता है। अगर आप व्हाट्सऐप पर गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजते हैं तो इससे भी अकाउंट बंद हो सकता है। 

कई ऐसे लोग होते हैं जो हर दिन अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद सभी लोगों को व्हाट्सऐप पर गुड मॉर्निंग या गुड नाइट का मैसेज भेजते हैं। यही आदत व्हाट्सऐप अकाउंट को बंद कर सकता है। आपको बता दें कि अगर आप एक ही मैसेज कई लोगों को बार बार भेजते हैं तो कंपनी ऐसे मैसेज को स्पैम मानती है और इससे आपका अकाउंट बंद किया जा सकता है। 

इतना ही नहीं अगर आप व्हाटसऐप पर आए मैसेज को बल्क में कई लोगों के साथ शेयर करते हैं तो इससे भी अकाउंट फ्रीज या फिर बंद किया जा सकता है। अगर आप व्हाट्सऐप पर ज्यादा कॉन्टैक्ट शेयर करते हैं तो भी आपका अकाउंट बंद हो सकता है। 

व्हाट्सऐप पर न करें ये काम

यदि आप  व्हाट्सऐप की गाइडलाइन को फॉलो नहीं करते तो इससे अकाउंट बैन होन की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है। हमेंशा अपने अकाउंट से उन नंबर पर ही मैसेज भेजें जो आपके फोन में सेव हो। अननोन नंबर से आए मैसेज पर सामने वाला शख्स रिपोर्ट कर सकता है। कभी भी अकाउंट से बल्क में मैसेज या फिर आटो-मैसेज नहीं भेजने चाहिए। 

यह भी पढ़ें- Jio का ग्राहकों को बड़ा झटका, एक ही झटके में 100 रुपये महंगा कर दिया रिचार्ज प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement