Friday, April 26, 2024
Advertisement

'जो गड्ढे खोदते हैं वे खुद ही उसमें गिरते हैं', क्रॉस वोटिंग के बीच बोले अखिलेश यादव, बीजेपी ने भी दिया जवाब

अखिलेश यादव ने कि हमें उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी के तीनों प्रत्याशी जीतेंगे। जो दूसरों के लिए काटा बोते हैं या गड्ढे खोदते हैं वे खुद ही उसमें गिरते हैं। भाजपा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 27, 2024 10:37 IST
सपा प्रमुख अखिलेश यादव - India TV Hindi
Image Source : ANI सपा प्रमुख अखिलेश यादव

यूपी के 10 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में समाजवादी पार्टी के कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव और सीनियर नेता शिवपाल यादव ने बीजेपी और बागी विधायकों पर बड़ा हमला बोला है। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कि हमें उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी के तीनों प्रत्याशी जीतेंगे। जो दूसरों के लिए काटा बोते हैं या गड्ढे खोदते हैं वे खुद ही उसमें गिरते हैं। भाजपा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है। जिन्हें कुछ लाभ मिलना होगा वे भाजपा की तरफ जाएंगे। 

वहीं, सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए। सत्ता का दुरुपयोग जो लोग करेंगे वे लोकतंत्र के हितैषी नहीं है। अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े नेता हैं, जो भी धोखा देगा वह अपनों को धोखा देगा। 

 
शिवपाल यादव ने दी चेतावनी

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि जो विधायक क्रॉस वोटिंग कर रहे हैं वे समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर जीते थे। अगर ऐसा होता है तो आगे हमें भी देखना पड़ेगा। 

राजभर ने कहा सपा की ओर से क्रॉस वोटिंग होगी

चुनाव के बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओ.पी. राजभर ने दावा किया कि भाजपा के आठों उम्मीदवार जीतेंगे। कल राजा भैया ने भी अपना स्टैंड स्पष्ट कर दिया, सभी सहयोगी दल साथ है। सपा की ओर से क्रॉस वोटिंग होगी, NDA को मजबूत करने के लिए लोग वोट देंगे। 

बीजेपी ने अखिलेश यादव के आरोपों का जवाब दिया

राज्यसभा चुनाव पर भाजपा नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, "भाजपा के आठ उम्मीदवार हैं, सभी जीतकर दिल्ली जाने वाले हैं। जिनको डर था वे सुबह से ही गा रहे हैं कि भाजपा ने उनके विधायकों को छीन लिया है। उन लोगों को अपने घर को संभालना नहीं आया। किसी पर आरोप लगाने से पहले ये भी देख ले कि आपके घर के सदस्य क्यों आपसे भागना चाहते हैं?...अखिलेश यादव को बहाना देने की आदत पड़ चुकी है। 2017 में बहाना दिया, 2019 में दिया और अब 2024 में भी एक और बहाना देंगे।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, "...भाजपा के पास अपने बहुमत से ज्यादा नंबर है। समाजवादी पार्टी को तीसरे प्रत्याशी को खड़ा करने की जरूरत नहीं थी। अखिलेश यादव के बयान पर उन्होंने कहा, "खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement