Friday, June 14, 2024
Advertisement

"हमारे प्रत्याशी को किया गया नजरबंद", चुनाव आयोग पर खूब बरसे अखिलेश यादव, बोले- कब तक बीन पर नाचोगे

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर छठे चरण का मतदान जारी है। 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 58 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। इस बीच अखिलेश यादव ने एक वीडियो शेयर करते हुए चुनाव आयोग पर निशाना साधा और कहा कि अंबेडकरनगर के प्रत्याशी को नजरबंद कर लिया गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: May 25, 2024 14:11 IST
Akhilesh Yadav targeted the Election Commission said our candidate was put under house arrest- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 25 मई को देशभर में वोटिंग की जा रही है। छठे चरण में 8 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है। इनमें से 14 लोकसभा सीटें उत्तर प्रदेश की हैं। वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। इस बीच अब बयानबाजी भी तेज हो चुकी है। दरअसल समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस पर आरोप लगाया है और चुनाव आयोग पर भी तंज कसा है। दरअसल अखिलेश यादव ने एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो अंबेडकर नगर लोकसभा सीट के प्रत्याशी लालजी वर्मा की बताई जा रही है।

अखिलेश यादव ने शेयर किया वीडियो

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं। अंबेडकर नगर सीट पर भाजपा ने रितेश पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने लालजी वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कमर हयात पर बसपा ने भरोसा दिखाया है। इस सीट पर कुल 8 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अखिलेश यादव ने इस बाबत सोशल मीडिया साइट पर लिखा, "सूचना है कि अंबेडकर से सपा प्रत्याशी लाल जी वर्मा के घर योगी सरकार के इशारे पर पुलिस ने दल बल के साथ पहुंचकर प्रत्याशी को नजरबंद किया है और मतदान करने से दलितों पिछड़ों अल्पसंख्यकों को रोका जा रहा है।"

चुनाव आयोग पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

उन्होंने लिखा, "चुनाव आयोग बताए ये किस नियम के तहत पुलिस क र रही है और क्या यही आपकी निष्पक्षता है? अरे शर्म कर लो चुनाव आयोग शर्म, बेशर्मी से कब तक भाजपा की बीन पर नाचोगे?" इस वीडियो में लालजी वर्मा के घर काफी संख्या में पुलिस बल को देखा जा सकता है। इस दौरान लालजी वर्मा और पुलिस बल के बीच बहस होती भी दिख रही है। बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अंबेडकरनगर सीट से रितेश पांडे ने जीत दर्ज की थी, क्योंकि सपा और बसपा उस वक्त गठबंधन में थी। हालांकि अब रितेश पांडे भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement