Saturday, May 11, 2024
Advertisement

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना एनकाउंटर में ढेर, यूपी एसटीएफ ने मार गिराया

एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मेरठ में एक एनकाउंटर में मार गिराया।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 04, 2023 16:46 IST
अनिल दुजाना- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी अनिल दुजाना

यूपी पुलिस की एसटीएफ ने कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मेरठ में एक एनकाउंटर में मार गिराया। अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा का रहनेवाला था। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनिल दुजाना का काफी खौफ था। दुजाना पर 60 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे। उत्तर प्रदेश की पुलिस लंबे अर्से से अनिल दुजाना को तलाश रही थी। दिल्ली-एनसीआर के इलाके में भी उसने अपने खौफ साम्राज्य बना रखा था। 

2021 में जेल से छूटा था अनिल दुजाना

2012 में अनिल दुजाना जेल गया था और 2021 में वह जेल से छूटकर आया था। लेकिन जेल से छूटने के बाद भी उसने आपराधिक घटनाओं को अंजाम देना जारी रखा। जेल से निकलने के बाद भी कई आपराधिक मामलों में वह संलिप्त रहा। उसपर कई मामले भी दर्ज किए गए थे। 

मेरठ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था दुजाना

यूपी एसटीएफ को ऐसी खुफिया सूचना मिली थी कि अनिल दुजाना मेरठ के एक गांव में आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए आनेवाला है। इसी खबर पर एसटीएफ ने घेराबंदी की। एसटीएफ की टीम से खुद घिरा देख अनिल दुजाना ने गोलीबारी शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक अनिल दुजाना अकेले स्कार्पियो गाड़ी में सवार था और वह मेरठ अपने गुर्गों से मिलने जा रहा था। एसटीएफ पर दुजाना की तरफ से कुल 15 राउंड फायरिंग की गई जबकि एसटीएफ की तरफ से 6 राउंड फायरिंग की गई। एनकाउंटर में दोनों तरफ से कुल मिलाकर 21 राउंड फायरिंग हुई।

अनिल दुजाना पर हत्या के 18 मामले दर्ज

अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा ( गौतमबुद्ध नगर) के बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला है। उसपर कुल 62 मामले दर्ज हैं जिसमें से 18 मामले हत्या से जुड़े हैं। हाल ही में गौतमबुद्ध नगर के जो गैंगस्टर्स की लिस्ट सामने आई थी उसमें अनिल दुजाना का नाम भी था। जानकारी के मुताबिक सुंदर भाटी पर AK47 से अनिल दुजाना ने ही फायरिंग करवाई थी।

सुंदर भाटी से थी दुजाना की दुश्मनी

दुजाना हत्या, फिरौती, डकैती, जमीन कब्जा और सुपारी लेकर हत्या का गैंग चलाता था दुजाना। गैंगस्टर सुंदर भाटी दुजाना का कट्टर दुश्मान था। दुजाना ने अपने साथियों के साथ मिलकर गाज़ियाबाद के भोपुरा इलाके में एक फार्महाउस में सुंदर भाटी पर उसके साले की शादी में अटैक किया था। इसमें उसका साथ गैंगस्टर रणदीप ने भी दिया था, हालांकि उस हमले में सुंदर भाटी बच निकला था। इस हमले में AK47 का इस्तेमाल हुआ था, इसमे तीन लोग मारे गए थे। उसके बाद साल 2014 में सुंदर भाटी गैंग ने बदला लेने के लिए अनिल दुजाना के घर पर हमला किया था, जिसमें अनिल दुजाना का भाई जय भगवान की मौत हो गयी थी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement