Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

प्रयागराज की नैनी जेल पहुंच गया अतीक अहमद, आज कोर्ट में किया जायेगा पेश

1300 किलोमीटर के सफर के दौरान आज सुबह झांसी के पुलिस लाइन पर अतीक को करीब दो घंटे के लिए रोका गया था। काफिला पुलिस लाइन में वाशरूम में जाने के लिए रोका गया था।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 28, 2023 0:00 IST
Atiq Ahmed, Prayagraj, Uttar Pradesh, Naini Jail, Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रयागराज की नैनी जेल पहुंच गया अतीक अहमद

प्रयागराज: कुख्यात माफिया अतीक अहमद उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की नैनी जेल पहुंच गया। पुलिस उसे रविवार को गुजरात की साबरमती जेल से लेकर चली थी। उसे सड़क मार्ग के द्वारा लाया गया। इस दौरान सुरक्षा के हाईलेवल इंतजाम किए गए थे। साबरमती से चले पुलिस काफिले में 6 पुलिस गाड़ियां थीं और STF की टीम के 45 पुलिसकर्मी 24 घंटे उसकी सुरक्षा में तैनात थे। वहीं नैनी जेल के बाहर भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात रहे। 

कल सुबह 11 बजे कोर्ट में किया जाएगा पेश 

जेल अधिकारियों के मुताबिक़ अतीक अहमद , उसके बेटे और भाई को मंगलवार सुबह ग्यारह बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इसी मामले में एक अन्य आरोपी फरहान में नैनी जेल में बंद है। इन सभी को कल सुबह 11 बजे कोर्ट में पेश किया जाना है। नैनी जेल से कोर्ट लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर है इसलिए क़रीब दो घंटे पहले इन सबको जेल से ले जाया जाएगा।

झांसी में 2 घंटे के लिए रोका गया था काफिला 

लगभग 1300 किलोमीटर के सफर के दौरान आज सुबह झांसी के पुलिस लाइन पर अतीक को करीब दो घंटे के लिए रोका गया था। काफिला पुलिस लाइन में वाशरूम में जाने के लिए रोका गया था। इसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम अतीक को लेकर झांसी से प्रयागराज के लिए निकल गई थी। बता दें कि झांसी से अतीक की सिक्योरिटी भी बढ़ाई गई। अतीक के काफिले में पुलिस की नई गाड़ियां शामिल की गईं थीं।

पिता-पुत्र और भाई रहेंगे एक ही जेल में 

वहीं नैनी सेंट्रल जेल में आज माफिया अतीक अहमद, उसका बेटा अली अहमद और अतीक का भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ होंगे। अतीक के कुनबे के लिए जेल में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में साल 1996 में अतीक अपने पिता हाजी फिरोज़ के साथ बंद था। आज उसी जेल में अतीक का बेटा अली अहमद अतीक के साथ रात गुजारेगा। 

जेल की हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा अतीक 

अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश की प्रयागराज जेल में स्थानांतरित करने पर DG (जेल) आनंद कुमार ने बताया कि माफिया अतीक अहमद को जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उसके सेल में CCTV कैमरा होगा। जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा और उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से उसके 24 घंटे निगरानी करेगा। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए DIG जेल मुख्यालय को वहां भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें - 

महाराष्ट्र: क्या टूट जाएगा MVA? जानिए क्यों लगाया जा रहा यह अंदेशा

क्या बिहार में कुछ बड़ा बदलाव होने वाला है? नीतीश कुमार के इस काम ने तेज की चर्चाएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement