Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बरेली: छेड़खानी के विरोध पर 17 साल की लड़की को चलती ट्रेन के आगे फेंका, दोनों पैर और एक हाथ कटा

इंटर की 17 वर्षीय छात्रा के पिता बताया कि उनकी बेटी रोज शाम को सीबीगंज में कोचिंग पढ़ने जाती थी। उसके आने-जाने के दौरान एक युवक और उसका साथी उससे छेड़छाड़ करते थे। परिजनों ने आरोपियों के घर वालों से शिकायत की, मगर वे दोनों नहीं माने।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 11, 2023 16:04 IST
girl student- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अस्पताल में भर्ती छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है।

लखनऊ: बरेली शहर के सीबीगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार शाम को छेड़खानी का विरोध करने पर कोचिंग से घर लौट रही नाबालिग छात्रा को दो लड़को ने चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया, जिससे उसका एक हाथ और दोनों पैर कट गए। पुलिस के मुताबिक मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर कड़ा रुख अपनाया है और इस मामले में लापरवाही के लिए सीबी गंज पुलिस थाना के प्रभारी निरीक्षक, एक उप-निरीक्षक और एक कांस्टेबल सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।

कई हड्डियां भी टूटी, हालत गंभीर

पुलिस के मुताबिक मंगलवार शाम को हुई इस घटना में छात्रा जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। उसकी कई हड्डियां भी टूट गई। अस्पताल में भर्ती छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। बयान के मुताबिक सीएम योगी ने घायल छात्रा को 5 लाख रुपये की सहायता राशि तत्काल उपलब्ध कराने एवं उसका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस के मुताबिक सीबीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली इंटर की 17 वर्षीय छात्रा के पिता बताया कि उनकी बेटी रोज शाम को सीबीगंज में कोचिंग पढ़ने जाती थी। उसके आने-जाने के दौरान एक युवक और उसका साथी उससे छेड़छाड़ करते थे। छात्रा से जानकारी मिलने पर परिजनों ने आरोपियों के घर वालों से शिकायत की, मगर वे दोनों नहीं माने।

कोचिंग से लौट रही थी छात्रा
छात्रा मंगलवार को भी कोचिंग गई थी और शाम को लौटने के वक्त वह खड़ौआ रेलवे क्रॉसिंग के पास लहूलुहान हालत में मिली। उसके दोनों पैर कटे हुए थे। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जानकारी के मुताबिक आरोपी दोनों युवकों ने छात्रा को रास्ते में रोककर छेड़छाड़ की थी और विरोध करने पर उसे चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया, जिससे उसके दोनों पैर और एक हाथ कट गया। पुलिस ने उसे मिनी बाईपास रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां रात में उसका ऑपरेशन किया गया।

CM योगी ने लिया मामले का संज्ञान
पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि एक युवक का नाम सामने आया है, उसकी तलाश की जा रही है। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि छात्रा को ट्रेन के आगे फेंका गया या कुछ और हुआ है। तहरीर के आधार पर FIR दर्ज कर ली गई है। बरेली के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने पत्रकारों को बताया कि इस पूरे मामले को सीएम योगी ने संज्ञान में लिया है, सीएम की ओर से पांच लाख रुपये की सहायता तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि छात्रा की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उसे बड़े अस्पताल स्थानांतरित किया जा रहा है और उसके इलाज का खर्च सरकार उठाएगी।

पुलिस से पहले भी की थी शिकायत, नहीं हुई कार्रवाई
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंद्रभान ने बताया कि प्रथम दृष्टया पुलिस की लापरवाही को देखते हुए थाना सीबीगंज के प्रभारी निरीक्षक अशोक कम्बोज, एक उप निरीक्षक और बीट सिपाही को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। अस्पताल के संचालक डॉ. ओ. पी. भास्कर ने बताया कि छात्रा के दोनों पैर घुटने से नीचे कट गए हैं। उसका बायां हाथ भी कटा है। छात्रा की हालत चिंताजनक है। छात्रा के पिता का आरोप है कि छेड़छाड़ की घटना के बारे में पहले पुलिस से भी शिकायत की थी पर सीबीगंज थाना पुलिस ने गांव में जाकर जांच पड़ताल भी नहीं की।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement