Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

BHU छात्रा से छेड़छाड़ का मामला: छात्रों का धरना हुआ खत्म, दिल्ली तक मच गया था हड़कंप

IIT BHU की छात्रा के साथ हुई छेड़खानी की घटना के बाद कल रात पुलिस के आश्वासन के बाद छात्रों का धरना प्रदर्शन समाप्त हो गया है। कैम्पस में रात को वॉक कर रही छात्रा के साथ बुलेट से आए तीन लड़कों ने पहले मुंह दबाकर किस किया और आरोप है कि फिर कोने में ले जाकर कपड़ा उतारा और वीडियो बना लिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 03, 2023 8:19 IST
BHU protest- India TV Hindi
Image Source : PTI बीएचयू में छात्रा के साथ छेड़छाड़ के बाद छात्रों ने निदेशक कार्यालय के बाहर किया था विरोध प्रदर्शन

वाराणसी: IIT बीएचयू की छात्रा के साथ हुई छेड़खानी की घटना के बाद लखनऊ से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया था। इस घटना से नाराज छात्र सड़क पर उतर आए और करीब 2000 से ज्यादा छात्रों ने कैंपस में जाम लगाकर प्रोटेस्ट किया। कल रात पुलिस के आश्वासन के बाद इस मामले को शांत कराया गया। देर शाम मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने पहले छात्रों और फिर आईआईटी निदेशक से बातचीत की और फिर कैम्पस में सुरक्षा की स्टूडेंट्स को गारंटी दी जिसके बाद छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

बदमाशों ने छात्रा को जबरन किस किया, कपड़े भी उतारे 

दरअसल, वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के परिसर में बुधवार देर रात अपने दोस्त के साथ घूम रही भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की एक छात्रा से कुछ बदमाशों ने छेड़छाड़ की और उसे कथित रूप से निर्वस्त्र कर उसका वीडियो भी बना लिया। इस घटना को लेकर हजारों छात्रों ने राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। बताया गया है कि बीएचयू कैम्पस में बीती रात 1 बजे के बाद वाक कर रही छात्रा के साथ बुलेट से आए तीन लड़कों ने पहले मुंह दबाकर किस की और आरोप है कि फिर कोने में ले जाकर कपड़े उतारकर उसका वीडियो बनाया। छात्रा ने किसी तरह खुद को उनके चंगुल से बचाया था। 

पुलिस की समझाइश के बाद धरना समाप्त
इस घटना के बाद आईआईटी के स्टूडेंस्ट ने प्रोटेस्ट सुबह 10 बजे शुरू किया तो लखनऊ और फिर दिल्ली तक हड़कंप मच गया। प्रियंका गांधी से लेकर अखिलेश यादव तक ने ट्वीट कर सरकार को घेरा। उधर निदेशक मौके पर नहीं पहुंचे तो छात्रों का आक्रोश बढ़ता ही गया। इसके बाद देर शाम मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने पहले छात्रों और फिर आईआईटी निदेशक से बातचीत की और फिर कैम्पस में सुरक्षा की गारंटी स्टूडेंट्स को दी जिसके बाद छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया है। इस मामले में पुलिस कमिश्नर ने लंका थाने के इंस्पेक्टर अश्वनी पाण्डेय को लाइन हाजिर कर दिया है।

(रिपोर्ट- अश्विनी त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें-

राजस्थान की इस विधानसभा में 930 लोगों ने कांग्रेस से दिए इस्तीफे, प्रत्याशी का टिकट कटने से हैं नाराज

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की होगी प्राण प्रतिष्ठा, देश के 5 लाख मंदिरों में विशेष कार्यक्रमों का होगा आयोजन
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement