Friday, May 03, 2024
Advertisement

अतीक मर्डर केस में बड़ा खुलासा, असद के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ा था शूटर अरुण मौर्य

असद ने अतीक के लिए यह ग्रुप बनाया था। इस ग्रुप में अतीक के वीडियो और उसके वर्चस्व की कहानी बताई जाती थी।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 20, 2023 11:05 IST
अशरफ और अतीक अहमद- India TV Hindi
Image Source : PTI अशरफ और अतीक अहमद

लखनऊ :  माफिया अतीक अहमद की हत्या की जांच कर रही एसआईटी को एक बड़़ी जानकारी हाथ लगी है।  अतीक और अशरफ की हत्या का आरोपी अरुण मौर्य असद के व्हाट्सएप ग्रुप शेर-ए-अतीक का सदस्य रह चुका है। असद ने अतीक के लिए यह ग्रुप बनाया था। इस ग्रुप में अतीक के वीडियो और उसके वर्चस्व की कहानी बताई जाती थी। बाद में अरुण इस ग्रुप से अलग हो गया था और वह 90 व्हाट्सएप ग्रुप का सदस्य बन गया था। 

कॉन्ट्रैक्ट किलिंग के एंगल से भी जांच

सूत्रों के मुताबिक अतीक हत्याकांड की जांच पुलिस इस लाइन पर भी कर रही है कि यह हत्या कॉन्ट्रैक्ट किलिंग भी हो सकती है। तीनों शूटर्स के पीछे किसी बड़े गैंगस्टर का हाथ होने की बात भी सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक ऐसा भी हो सकता है कि हत्या के लिए किसी बड़े गैंग को सुपारी दी गई हो और फिर इन तीनों शूटर्स को बड़ा गैंगस्टर बनने के लिए मोटिवेट किया गया हो। तीनों शूटर्स को साजिश का पता ही नहीं हो और इन्होंने हत्या कर दी, तीनो शूटर्स नशेड़ी हैं ऐसे में इनका इस्तेमाल करना और हत्या करवाना आसान था। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है

15 अप्रैल को हुई थी अतीक की हत्या

बता दें कि 15 अप्रैल की रात को अतीक अहमद और अशरफ की प्रयागराज के केल्विन अस्पताल परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों को उस वक्त गोली मारी गई जब पुलिस मेडिकल कराने के लिए उन्हें लेकर जा रही थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया था। इन तीनों का नाम लवलेश, सनी और अरुण मौर्य है। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है।

बांदा से पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत में लिया

एसआईटी ने इन तीनों को अपनी हिरासत में ले लिया है। तीनों को कल सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया जहां से इन्हें 4 दिनों की पुलिस रिमांड दी गई। अब एसआईटी इन तीनों से पूछताछ कर रही है। एसआईटी ने बांदा से तीन युवकों को भी इस मामले में हिरासत में लिया है। तीनों अतीक हत्याकांड के आरोपी लवलेश के मित्र बताए जाते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement