Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CM योगी ने मथुरा में त्रेता युग की दिलाई याद, अयोध्या को लेकर कही ये बात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज मथुरा दौरे पर हैं। इस दौरान एक कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या अब पूरी तरह से बदल चुकी है। अयोध्या में 22 जनवरी के बाद जब आप जाएंगे तो आपको वहां पर त्रेता युग की अनुभूति होगी।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 01, 2024 15:51 IST
CM योगी ने मथुरा में त्रेता युग की दिलाई याद।- India TV Hindi
Image Source : YOGI ADITYANATH (X) CM योगी ने मथुरा में त्रेता युग की दिलाई याद।

मथुरा: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज मथुरा के दौरे पर हैं। यहां वह 'षष्ठीपूर्ति महोत्सव' में शामिल हुए हैं। इसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृंदावन में छात्राओं के लिए 'संविद गुरुकुलम, सैनिक स्कूल' का उद्घाटन भी किया है। सीएम योगी ने कहा कि किसी समय में भगवान राम पुष्पक विमान से अयोध्या में उतरे होंगे लेकिन अब यहां अयोध्या में कोई भी एयरपोर्ट से उतर सकता है। हमने अयोध्या को वायु मार्ग, सड़क मार्ग और रेल मार्ग से जोड़ दिया है अब जल्द ही जलमार्ग से जोड़ने की भी तैयारी की जा रही है।

पूरी तरह से बदल गई है अयोध्या

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि आंदोलन चल रहा था, उसी समय विश्व हिंदू परिषद संतों के साथ मिलकर आंदोलन को शक्ति प्रदान कर रहा था। जिस दिन जय श्रीराम का आह्वान होगा उस दिन अपने आप इसका हल निकल जाएगा। अयोध्या में पहले सिंगल लेन रेलवे लाइन जाती थी, अब चार लेन जाती है। 22 जनवरी के बाद जाकर देखेंगे तो आपको त्रेता युग याद आ जाएगा। आगे सीएम योगी ने कहा कि अब अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भी उद्घाटन हो गया। एक स्टेशन का उद्घाटन प्रधानमंत्री ने स्वयं किया है।

संवाद से निकलेगा समाधान 

सीएम योगी ने विपक्ष पर भी बातों ही बातों में जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिनको अयोध्या जाने में संकोच होता था या फिर नाम लेने में भी बहुत संकोच होता था और आज वही लोग अयोध्या जा रहे हैं। आज वही लोग कह रहे हैं कि अगर हमें भी निमंत्रण मिला होता तो हम भी अयोध्या जरूर जाते। सीएम योगी ने कहा कि यही तो परिवर्तन है। आप अपनी ताकत दिखाएंगे तो परिवर्तन भी दिखेगा। उन्होंने कहा कि अब संघर्ष से नहीं संवाद से हर समस्या का समाधान निकलेगा। 

(मथुरा से मनीष की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

दुनिया के 61 देशों में दिखेगी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की धूम, जानें किस तरह से की जा रही तैयारियां?

राम मंदिर: आज दिल्ली से शुरू हुआ 'अक्षत निमंत्रण महा अभियान', जानिए क्या है ये

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement