Sunday, April 28, 2024
Advertisement

नोएडा में आपस में भिड़ा ईरानी परिवार... और हो गया कांड! 23 साल की जीनत ने गंवाई जान, एक महीने पहले हुई थी शादी

ईरान के रहने वाले नासिर उर्फ असलम, फिरोज और उनके रिश्तेदार दाऊद, उसकी बहन रुबिया और अन्य सदस्य सेक्टर-116 में एक किराए के मकान में रहते हैं। ये लोग दिल्ली में कपड़े का कारोबार करते हैं। फिरोज की 23 वर्षीय बेटी जीनत की एक महीने पहले ही शादी हुई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 06, 2024 13:22 IST
मृतक युवती जीनत की...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मृतक युवती जीनत की फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक ईरानी परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया, जिसमें 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और एक युवती की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-116 में रहने वाले एक ईरानी परिवार के सदस्यों के बीच शुक्रवार रात को किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। अधिकारी ने बताया कि झगड़े में धारदार हथियार से एक दूसरे पर हमला किया गया, जिसमें पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक युवती ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

एक महीने पहले हुई थी युवती की शादी

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरीश चंद्र ने बताया कि ईरान के रहने वाले नासिर उर्फ असलम, फिरोज और उनके रिश्तेदार दाऊद, उसकी बहन रुबिया और अन्य सदस्य सेक्टर-116 में एक किराए के मकान में रहते हैं। उन्होंने बताया कि ये लोग दिल्ली में कपड़े का कारोबार करते हैं। फिरोज की 23 वर्षीय बेटी जीनत की एक महीने पहले ही शादी हुई थी। शुक्रवार देर रात फिरोज और दाऊद के पक्ष में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और देखते ही देखते दोनों पक्ष एक दूसरे के साथ मारपीट कर धारदार हथियार से हमला करने लगे। इस घटना में जीनत और वहा मौजूद दो महिलाओं समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए नोएडा के सेक्टर 71 स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां चिकित्सकों ने जीनत को मृत घोषित कर दिया।

ईरानी दूतावास को दी घटना की सूचना

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में मृतका के चाचा नासिर उर्फ असलम ने दाऊद और दाऊद की बहन रुबिया के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर लिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, घटना की सूचना ईरानी दूतावास को दी दी गई है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement