Monday, April 29, 2024
Advertisement

गाजीपुर में बारातियों से भरी बस पर गिरा हाईटेंशन बिजली का तार, 5 यात्री जिंदा जले

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में यात्रियों से भरी एक बस में अचानक आग लग गई। इस घटना में कई यात्रियों के मरने की आशंका है। घटना की पूरी जानकारी की प्रतीक्षा है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 11, 2024 16:42 IST
ghazipur bus fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गाजीपुर में बस में लगी आग

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में यात्रियों से भरी एक बस में अचानक आग लग गई। इस घटना में कई यात्रियों के मरने की आशंका है। घटना की पूरी जानकारी की प्रतीक्षा है। जानकारी मिली है कि ये घटना मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम के पास हुई है। एक यात्री बस जो बारातियों से भरी थी, उसपर 11000 वोल्ट का हाईटेंशन बिजली का तार गिर गया और बस में अचानक आग लग गई। बस में बैठे यात्रियों की जलने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि मौतों की संख्या की पुष्टि अभी नहीं हो पा रही है। 

बस में कुल 35 बराती थे सवार

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई बस बरातियों से भरी थी और इसमें कुल 35 बराती सवार थे। इस घटना की खबर लगते ही जिला प्रशासन की फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर रवाना हो गई है। कुछ घायलों को इलाज के लिए मऊ भेजा गया है और मृतकों को 5-5 लाख का मुआवाजा देने की घोषणा की गई है। इतना ही नहीं लापरवाह विभागीय अधिकारियों पर कर्रवाई भी की जाएगी।

मऊ से आई थी बारात

वहीं इस घटना की जानकारी लगते ही पुलिस और सीएमओ समेत सारा प्रशासन अलर्ट पर आ गया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में 5 लोगों की मौत की खबर है और कुछ लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया है, जिनकी हालत बेहद गंभीर है। कुछ घायलों का प्राथमिक उपचार मरदह पीएससी में किया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये बारात मऊ से आई थी और महाहर धाम जा रही थी। इस बस हादसे के बाद कुछ लोग वापस मऊ चले गए, उनमें से भी कुछ हो सकते हैं। 

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। सीएम योगी ने अपने X अकाउंट पर लिखा, "जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। मृतकों के परिजनों को ₹5-5 लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता एवं उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement