Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कैसा दिखेगा भव्य राम मंदिर का गर्भ गृह जहां भगवान श्रीराम की मूर्ति होगी स्थापित, सामने आया Video

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण काफी जोरों-शोरों से चल रहा है। 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। इसी बीच उस गर्भ गृह का वीडियो सामने आ गया है जहां रामलला की मूर्ति स्थापित होगी।

Reported By : Pawan Nara Edited By : Adarsh Pandey Updated on: January 17, 2024 12:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

आजकल हर तरफ सिर्फ और सिर्फ राम मंदिर की ही चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर भी लोग राम मंदिर और भगवान श्रीराम से जुड़े पोस्ट शेयर कर रहे हैं। लोग यह जानने के लिए काफी उत्सुक हैं कि राम मंदिर तैयार होने के बाद कैसा नजर आएगा? जिस गर्भ गृह में रामलला की मूर्ती स्थापित होगी, वह गर्भ गृह कैसा दिखेगा। अगर आपके मन  में भी यह सवाल उठ रहा है तो आज इसका जवाव मिल जाएगा। राम मंदिर में बन रहे गर्भ गृह का वीडियो सामने आ गया है, जहां 22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति स्थापित होगी।

कैसा दिखेगा राम मंदिर का गर्भ गृह

22 जनवरी 2024, ये वह तारीख है जिसका इंतजार हर राम भक्त बड़ी ही बेसब्री से कर रहा है। हर कोई अपने रामलला को मंदिर के अंदर विराजमान होते हुए देखना चाहता है। इसके साथ ही लोगों के बीच उस गर्भ गृह की भी काफी चर्चा हो रही है जहां भगवान राम की मूर्ती स्थापित की जाएगी। तो बता दें कि हमारे पास गर्भ गृह का वीडियो आ गया है जहां भगवान श्रीराम की मूर्ति विराजमान होगी। वीडियो में आप देख सकते हैं कि भगवान राम की मूर्ति के लिए एक ऊंचा स्थान बनाया गया है। पूरे गर्भ गृह में सफेद मार्बल से बनाया जा रहा है। इतना ही नहीं मार्बल पर भव्य नक्काशी भी की गई है। नक्काशी ऐसी है जिसे देखने के बाद आदमी सब कुछ भूलकर बस गर्भ गृह की सुंदरता निहारता रहेगा।

वीडियो देखने के बाद आपको यह तो अंदाजा लग ही गया होगा कि गर्भ गृह का काम लगभग पूरा हो गया है। यहां का काम अपने अंतिम चरण में है और 22 जनवरी से पहले यह भी पूरा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें-

Ram Mandir: पूरे जोश में हैं यूपी के CM योगी, बोले-'अयोध्या में अब गोली नहीं चलेगी, मिलेंगे लड्डू के गोले'

रामभक्त अपनी भावनाओं का शॉर्ट वीडियो बनाएं, #ShriRamHomecoming के साथ करें शेयर, जन्मभूमि ट्रस्ट ने की अपील

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement