Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IIT कानपुर में 2 माह में तीसरा सुसाइड, केमिकल इंजीनियरिंग में PhD कर रही छात्रा ने दी जान

IIT कानपुर में अब पीएचडी की छात्रा प्रियंका जायसवाल ने आत्महत्या कर ली है। इससे पहले भी दो आत्महत्या की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर पुसिस मौके पर पहुंची है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 18, 2024 20:55 IST
IIT कानपुर में पीएचडी कर रही छात्रा ने आत्महत्या की।- India TV Hindi
IIT कानपुर में पीएचडी कर रही छात्रा ने आत्महत्या की।

उत्तर प्रदेश: IIT कानपुर में एक बार फिर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है, जिसके कारण हड़कंप मच गया है। कैंपस में झारखंड के दुमका जिले की रहने वाली प्रियंका जायसवाल फंदे पर लटकी मिली है। 29 वर्षीय प्रियंका पीएचडी कर रही थी। यह आत्महत्या का तीसरा मामला है। इससे पहले भी दो सुसाइड की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच जांच में जुटी

छात्रा के सुसाइड की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है। फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतका के पिता ने बताया कि उनकी बेटी सुबह से उनका फोन नहीं उठा रही थी। इसकी जानकारी उन्होंने हॉस्टल मैनेजर रितु पांडे को दी। इसके बाद मैनेजर रितु पांडे द्वारा रूम को बाहर से धक्का देकर देखा गया, तो छात्रा फंदे से लटकी मिली। 

अन्य छात्रों से जानकारी जुटा रही पुलिस

आईआईटी प्रशासन की सूचना पर पुलिस और फील्ड यूनिट मौके पर पहुंच गई है। अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पुलिस अन्य छात्रों से भी जानकारी जुटा रही है। आईआईटी प्रशासन की ओर से यह भी बताया गया है कि छात्रा ने आईआईटी कानपुर में पीएचडी केमिकल इंजीनियरिंग में पिछले महीने 29 दिसंबर 2023 को ज्वॉइन किया है। इनके पिता का नाम नरेंद्र जायसवाल है, जो दुमका झारखंड के रहने वाले हैं। सहायक पुलिस आयुक्त कल्याणपुर अभिषेक कुमार पांडे ने बताया कि जांच की जा रही है।

दो माह में आत्महत्या के तीन मामले

बता दें कि आईआईटी कानपुर में दो माह में आत्महत्या करने का तीसरा मामला सामने आया है। दिसंबर में ओडिशा निवासी शोध फैकल्टी सदस्य डॉ. पल्लवी ने भी आत्महत्या की थी, जबकि जनवरी के पहले हफ्ते में मेरठ के पीएचडी छात्र विकास मीणा ने जान दे दी थी। वहीं, आज पीएचडी छात्रा प्रियंका ने जायसवाल ने भी सुसाइड कर लिया।

- ज्ञानेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: सिर कटा युवती के शव मामले में खुलासा, सरप्राइज देने के लिए बुलाया, फिर चाकू से धड़ किया अलग

दोस्त की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने दी जान, जेल के शौचालय में मिली लाश- VIDEO

जिस BPSC टीचर को महिला सिपाही ने अपने घर में रखा, वो उसके पति को लेकर हो गई फुर्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement