Friday, May 03, 2024
Advertisement

क्या फिर से बीजेपी के साथ आ रहे हैं ओपी राजभर? वाराणसी में गुरुवार रात को सीएम योगी से की मुलाकात

ओपी राजभर की पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन किया था और इसके बाद वह योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने गठबंधन तोड़कर समाजवादी पार्टी से नाता जोड़ लिया था और अब वह उनसे भी दूर हो गए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 16, 2023 10:46 IST
Uttar Pradesh, BJP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वाराणसी में सीएम योगी से मिले राजभर

वाराणसी: अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश में पासे बिछना शुरू हो गए हैं। पार्टियां अपने नए साथियों की तलाश और पुरानों के साथ संबंधों को मजबूत करने में जुट गई हैं। इसी क्रम सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी कोशिशे तेज कर दी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि वे लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। उनकी पिछले दिनों में हुई मुलाकातों ने इस बात को और भी बल दे दिया है। 

वाराणसी के सर्किट हाउस में हुई मुलाकात 

गुरुवार को सीएम योगी वाराणसी के दौरे पर थे। यहां के सर्किट हाउस में देर रात उनसे मुलाकात करने सुभासपा के प्रमुख ओपी राजभर पहुंचे। यह मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली। इस मुलाकात की पुष्टि पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने की है। ओपी राजभर ने सीएम योगी अपने बेटे की शादी का भी निमंत्रण दिया था, लेकिन सीएम योगी इसमें शामिल नहीं हो सके थे। उन्होंने अपने प्रतिनिधि के तौर पर सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी भेजा था। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष से भी हो चुकी है मुलाकात 

वहीं इससे पहले ओपी राजभर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से भी मुलाकात कर चुके हैं। वहीं अब सीएम योगी से मुलाकात के बाद गठबंधन की चर्चाएं आम हो गई हैं। बता दें कि साल 2017 में सुभासपा ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ओपी राजभर योगी सरकार में मंत्री भी बने थे लेकिन बाद में उनकी राहें अलग हो गई थीं और पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने समाजवादी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। हालांकि सुभासपा अब सपा के गठबंधन से भी अलग हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement