Sunday, May 05, 2024
Advertisement

इज़राइल-हमास युद्ध पर बोले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ-'तालिबान का उपचार तो बजरंगबली की गदा है'

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इजरायल हमास युद्ध को लेकर कहा कि तालिबानी सोच का खात्मा तो बजरंगबली की गदा से ही होगा। सीएम योगी गाजा पर इजरायली हमलों की सराहना की।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 01, 2023 21:14 IST
cm yogi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी ने इजरायल हमास युद्ध पर दिया बयान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इजरायल- हमास युद्ध के बीच गाजा पर इजरायली हमलों की सराहना की और कहा कि मध्य पूर्वी देश "तालिबानी मानसिकता" को कुचल रहा है। चुनावी राज्य राजस्थान में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, योगी आदित्यनाथ ने इज़राइल-हमास युद्ध का उल्लेख किया और कहा, "तालिबान का उपचार तो बजरंगबली की गदा ही है (केवल भगवान हनुमान की गदा ही तालिबान को खत्म कर सकती है)।" उन्होंने कहा, "देख रहे हैं ना इस समय गाजा में इजराइल तालिबानी मानसिकता को कैसे कुचलने का काम कर रहा है।"साथिक तारिके से बिल्कुल साथिक निशाना मार मार-मार कर कुचल रहा है (वे यह सुनिश्चित करने के लिए सही कदम उठा रहे हैं कि उनके लक्ष्य समाप्त हो जाएं)” 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  सांसद बाबा बालक नाथ के नामांकन के लिए राजस्थान के तिजारा पहुंचे थे, जहां उन्होंने हमास पर इजरायल के पलटवार की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश में हो रहे बुलडोजर एक्शन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि तालिबानी मानसिकता परस्त होगी और राष्ट्रवाद की विजय होगी।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने भगवाधारी बाबा बालक नाथ के सामने तिजारा से मुस्लिम प्रत्याशी इमरान खान को टिकट दिया है। उन्होंने आगे कहा कि अराजकता, गुंडागर्दी और आतंकवाद सभ्य समाज के लिए सबसे बड़ा कलंक है। लेकिन जब आतंकवाद, गुंडागर्दी और अराजकता के साथ वोट बैंक की राजनीति जुड़ जाती है तो एक गरीब, एक निरीह, एक महिला, एक व्यापारी, और पूरा सभी समाज उसकी चपेट में आ जाता है। योगी ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर गहलोत सरकार को घेरा तो पीएम मोदी के कामकाज की जमकर तारीफ भी की।

ये भी पढ़ें:

सारण : सरयू नदी में नाव पलटी, 6 लोगों को बचाया गया, तीन शव मिले, 9 लापता

MP Assembly Election: 'गाली हुजूर की तो, लगती दुआओं जैसी' नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस पर फिल्मी निशाना, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement