Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'मैंने ही पत्नी-बेटी को बैट से मार डाला', सनकी पति ने उजाड़ा अपना परिवार; भाभी की बहन से था प्यार

रविवार की देर रात पत्नी के सो जाने पर नीरज अपनी प्रेमिका से मोबाइल फोन पर बात कर रहा था इतने में पत्नी की आंख खुल गई। उसने नीरज को प्रेमिका से बात करते हुए रंग हाथ पकड़ लिया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी होने लगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 09, 2024 14:54 IST
मृतका मनीषा की फाइल...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतका मनीषा की फाइल फोटो, दूसरे फोटो में आरोपी पति नीरज

यूपी के ललितपुर जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसमें पति ने पत्नी और 11 महीने की बेटी को बड़ी बेरहमी से मार डाला। हत्या को लूटपाट का रूप देने के लिए उसने अपना सिर दीवार से मारकर खुद को घायल कर दिया। इसके बाद घर में लूटपाट की घटना बता कर लगातार पुलिस को गुमराह करता रहा। लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

प्रेमिका से फोन पर बात करते रंगे हाथों पकड़ा

ललितपुर के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला चांदमारी में रविवार देर रात नीरज कुशवाहा ने अपनी पत्नी को क्रिकेट बैट से पीट-पीट कर हत्या कर दी। नीरज कुशवाहा विवाह समारोह में सजावट का काम करता था। उसकी शादी से पहले एक महिला से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था इसी को लेकर पत्नी मनीषा से आए दिन झगड़ा होता रहता था। रविवार की देर रात पत्नी के सो जाने पर नीरज अपनी प्रेमिका से मोबाइल फोन पर बात कर रहा था इतने में पत्नी की आंख खुल गई। उसने नीरज को प्रेमिका से बात करते हुए रंग हाथ पकड़ लिया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी होने लगी और बात इतनी बढ़ गई कि नीरज ने पास में रखे क्रिकेट बैट से अपनी पत्नी मनीषा के सिर पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिससे वह लहू-लुहान होकर गिर पड़ी। इसी बीच बच्ची भी चोटिल हो गई जिससे उसकी भी मौत हो गई।

लूट की घटना बताकर पुलिस को गुमराह करता रहा नीरज

यह सब हो जाने के बाद अपने आप को बचाने के लिए नीरज ने एक षड्यंत्र रचा जिसमें बताया गया कि देर रात घर में बदमाश घुस आए थे। उन्होंने लूटपाट करने के बाद मेरी पत्नी और बच्ची को मार डाला और मुझे भी चोटिल कर भाग गए। इस खबर से जिले भर में सनसनी फैल गई। एसपी समेत ललितपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। साथ ही फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित कर जांच शुरू कर दी।

पुलिस ने 4 घंटे में ही कर दिया वारदात का खुलासा

एसपी मोहम्मद मुस्ताक ने पुलिस टीम का गठन किया और अलग-अलग लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। जब पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज तलाशने लगी तो जांच में कहीं भी बदमाशों की चहल कदमी नजर नहीं आई। इस पर पुलिस को पति नीरज पर शक हुआ। उसको हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी। पहले तो वह लगातार गुमराह करता रहा लेकिन पुलिस की सख्ती से पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

भाभी की बहन से थे अवैध संबंध

वहीं इस पूरे मामले में ललितपुर एसपी मोहम्मद मुश्ताक द्वारा घटना का खुलासा करते हुए बताया, हमारे द्वारा 6 पुलिस टीम टीमों का गठन किया गया था। जांच के दौरान दो दर्जन से अधिक सीसीटीवी के फुटेज तलाशे गए जिसमें सामने आया कि कोई भी व्यक्ति उनके घर में 12 से 14 घंटे तक प्रवेश नहीं किया है। हत्यारोपी नीरज ने घर में रखे जेवरात की लूटपाट की बात की थी जो कि घर के अंदर टीवी के पास छुपे मिले थे। फॉरेंसिक टीम द्वारा भी जांच की गई थी। वहीं, ये जानकारी सामने आई कि आरोपी नीरज का एक महिला के साथ अवैध संबंध था। इसी को लेकर दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था। नीरज ने बताया कि उसे अपनी भाभी की बहन से प्यार था और मनीषा इसके बीच रोड़ा बन रही थी।

एसपी ने कहा कि जल्द ही ट्रायल कंप्लीट करके उसको सजा दिलवाने का काम करेंगे।

(रिपोर्ट- आकाश राठौड़)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement