Sunday, June 16, 2024
Advertisement

'क्योटो के लोग मिलकर डबल इंजन का धुंआ निकाल देंगे', वाराणसी में अखिलेश यादव का बीजेपी पर बड़ा हमला

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया है कि वाराणसी की सीट भी बीजेपी हारने जा रही है। उन्होंने कहा कि यहां के लोग डंबल इंजन की सरकार का धुंआ निकालने जा रहे हैं।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 28, 2024 18:57 IST
सपा प्रमुख अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI सपा प्रमुख अखिलेश यादव

वाराणसीः समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के पक्ष में रैली को संबोधित किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने बीजेपी और उनके सहयोगी दलों पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि जब भी वाराणसी आता हूं तो मैं सोचता हूं कि काशी में आया हूं या क्योटो में आया हूं। जब भी पत्रकार साथी पहले सवाल पूछते थे  जवाब देता था पूरे उत्तर प्रदेश में एक सीट के अलावा सभी सीट्स गठबंधन जीतेगा। जब चुनाव सातवें चरण में पहुंच गया है तो लोगों का गुस्सा सातवे चरण में सातवें आसमान में पहुंच गया है। बीजेपी के लोग जहां क्योटो को अपनी सीट मान रहे थे वो ये सीट भी हारने जा रहे हैं। 

बीजेपी पर बोला सबसे बड़ा हमला

उन्होंने कहा कि एक और एक ग्यारह  हो गए हैं और दूसरी तरफ एक और एक टकरा रहे हैं वो लोग डबल ज़ीरो हो गए हैं। डबल इंजन की सरकार ने यहां धोखा देने का काम किया है। क्योटो (वाराणसी) के लोग मिलकर डबल इंजन का धुंआ निकल देंगे। 

बीजेपी को देंगे शह और मात

अखिलेश यादव ने कहा कि जो घबराए हुए लोग हैं हमें शहजादा बोल रहे हैं। जो शहजादा बोल रहे हैं वो सुन लें।  इस बार दोनों शहजादे ना केवल शह देने जा रहे बल्कि मात भी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन्होंने मां गंगा की कसम खाकर कहा था मां  गंगा साफ  हो जाएंगी।  गंगा तो साफ़ नहीं हुई लेकिन जितना बजट आया वो सब साफ़ हो गया। जिस गांव को गोद लिया था उस गांव को कोई पहचानता ही नहीं है। बीजेपी ने जनता के साथ धोखा किया। निवेश जमीन पर नहीं पंहुचा , न कारखाने लगे , डिफेन्स कॉरिडोर की बात कही थी लेकिन 10 साल बाद जब देखते है ये लोग दिवाली का राकेट भी नहीं बना पाए। सुतली बम भी नहीं बना पाए। 

 समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा, "यह जोश और उत्साह इस बार परिवर्तन के लिए मतदान करने जा रहा है और मुझे पूरा भरोसा है कि यहां के लोग इस बार INDIA गठबंधन के प्रत्याशी(अजय राय) को वोट देकर ना केवल जीताने का काम करेंगे बल्कि रिकॉर्ड मतों से उनको जीताने का काम करेंगे। 

राहुल गांधी ने किया जनता से ये वादा

वहीं, रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हम भारत में गरीबों के बैंक खातों में लाखों करोड़ रुपये जमा करने के लिए काम कर रहे हैं। महालक्ष्मी योजना के तहत गरीबों की एक सूची तैयार की जाएगी। देश में हर गरीब परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा। 5 जुलाई को देश की करोड़ों गरीब महिलाओं के बैंक खाते में 8500 रुपये डाले जाएंगे। यह सिलसिला जुलाई से जारी रहेगा अगस्त से सितंबर, अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर और इसी तरह 'खटा-खट, खट-खट, खट-खट अंदर। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement