Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुरादाबाद से कट सकता है एसटी हसन का टिकट, सपा इस नेता को बना सकती है उम्मीदवार

एसटी हसन से स्थानीय सपा नेता और आजम खान नाराज बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आजम खान मुरादाबाद सांसद एसटी हसन को फिर से टिकट देने से खुश नहीं हैं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: March 27, 2024 6:19 IST
सपा सांसद एसटी हसन - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI सपा सांसद एसटी हसन

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी अपना उम्मीदवार बदल सकती है। सूत्रों के अनुसार, सपा एसटी हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा को अपना उम्मीदवार बना सकती है। समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद लोकसभा सीट से रुचि वीरा को दिया फॉर्म बी (form B) दिया है। दरअसल, एसटी हसन से स्थानीय सपा नेता और आजम खान नाराज बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आजम खान मुरादाबाद सांसद एसटी हसन को फिर से टिकट देने से खुश नहीं हैं।

आज ही नामांकन किया है एसटी हसन ने

एसटी हसन ने आज ही मुरादाबाद लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। अब खबर है कि रूचि वीरा को टिकट दिया जा सकता है। जोकि अगली सूची में ऐलान किया जा सकता है। रूचि वीरा सपा के कद्दावर नेता आज़म खान के गुट में शामिल हैं। 

बिजनौर से भी बदला था प्रत्याशी

इससे पहले सपा ने रविवार को बिजनौर से यशवीर सिंह की जगह दीपक सैनी को अपना उम्मीदवार बनाया था। दीपक सैनी नूरपुर से सपा विधायक राम अवतार सैनी के पुत्र हैं। वहीं, मुरादाबाद में 2019 में सपा से लोकसभा चुनाव जीते डॉ.हसन को पार्टी ने फिर से उम्मीदवार बनाया गया था। 

सपा अब तक 48 सीट पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीट में विपक्षी दलों के समूह 'इंडिया’ गठबंधन की सबसे प्रमुख घटक सपा अब तक कुल सातवीं सूची जारी कर 48 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उत्तर प्रदेश में 17 सीट कांग्रेस के हिस्से में हैं, जबकि एक सीट (भदोही) पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को दी गई है।

सपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और राज्य की पांच सीट पर जीत दर्ज की थी जबकि 10 सीट बसपा के खाते में गई थी और रालोद अपना खाता नहीं खोल पाई थी। बसपा इस बार अकेले चुनाव लड़ रही है जबकि रालोद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल के रूप में चुनाव मैदान में है।  

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement