Thursday, May 23, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी में कांग्रेस को एक और झटका, राहुल गांधी के करीबी नेता ने थामा बीजेपी का दामन

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी के करीबी और अमेठी में उनके प्रचार का काम संभालने वाले विकास अग्रहरि आज बीजेपी शामिल हो गए।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 18, 2024 14:22 IST
विकास अग्रहरि बीजेपी में शामिल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विकास अग्रहरि बीजेपी में शामिल

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी में कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है। राहुल गांधी के करीबी विकास अग्रहरि बीजेपी में शामिल हो गए हैं। अग्रहरि कांग्रेस पार्टी में प्रदेश सह समन्वयक के पद पर तैनात थे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन की।

विकास अग्रहरि जगदीशपुर के रहने वाले हैं और कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश सहसमन्यवक बनाया था। विकास अग्रहरि की गिनती राहुल गांधी के करीबी लोगों में होती थी। वे अमेठी में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभालते थे। अब उनके बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

अमेठी को लेकर पार्टी का जो आदेश होगा, वह मानूंगा : राहुल गांधी 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच बुधवार को गाजियाबाद में कहा था कि यह फैसला पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में होगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, वह उसे मानेंगे। राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके अमेठी से चुनाव लड़ने को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

कांग्रेस ने फिलहाल अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में जब राहुल गांधी से अमेठी से चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, " हमारी पार्टी में सीईसी की बैठक में ये फैसले होते हैं। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं वह करूंगा।" राहुल गांधी 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य थे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement