Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बीजेपी 400 सीटें हारने जा रही है इसलिए अब "400 पार" का नारा नहीं लगा रही: अखिलेश यादव

Lok Sabha Elections 2024: मैनपुरी में डिंपल यादव के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे अखिलेश यादव का कहना है कि बीजेपी के लोग अब 400 पार का नारा इसलिए नहीं लगा रहे कि पार्टी 400 सीटें हारने जा रही है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 03, 2024 17:20 IST
Akhilesh yadav, Samajwadi party- India TV Hindi
Image Source : SAMAJWADI PARTY जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुर की रैली में यह दावा किया कि इस चुनाव में बीजेपी 400 सीटें हारने जा रही है इसलिए अब 400 पार का नारा पार्टी के लोग नहीं लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान को बदलना चाहती है, संविधान को चोट पहुंचाना चाहती है। अखिलेश यादव ने मैनपुरी में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के पक्ष में प्रचार किया।

एनडीए को हराएगा पीडीए-अखिलेश

अखिलेश यादव ने दावा किया कि इस बार पिछड़ा, दलित और आदिवासी (पीडीए) एनडीए को हराएगा। उन्होंने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार वाले हैं लेकिन इनकी हॉर्डिंग में डबल इंजन नहीं दिख रहा। यह बुलडोजर रैली कुछ नहीं होती है रोजगार मिलता तो जनता को लाभ होता।

वैक्सीन लगवाने वाले लोग भी बीजेपी के खिलाफ वोट डालेंगे-अखिलेश

इससे पहले बृहस्पतिवार को अखिलेश यादव ने बदायूं की रैली में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि भाजपा के लोग संविधान और ‘हमारी-आपकी जान' के पीछे पड़े हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगवाने वाले लोग भी इस बार भाजपा के खिलाफ मतदान करने के लिए निकलेंगे। उन्होंने सपा उम्मीदवार आदित्य यादव के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा में ये बातें कही थी।

संविधान और जान दोनों को खतरा-अखिलेश

उन्होंने चुनावी बॉण्ड को लेकर हुए खुलासों का जिक्र करते हुए कहा, ''जो लंबी सूची आई है उसमें पता लगा है कि जिन कंपनियों ने वैक्सीन दी थी उनसे भी इन लोगों (भाजपा) ने चंदा वसूल लिया। उनकी सरकार से न केवल संविधान को खतरा है बल्कि उनके फैसलों से जान को भी खतरा है।''

ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक अदालती दस्तावेजों के मुताबिक ब्रिटेन की फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने यह माना है कि है कि यूरोप में वैक्सजेवरिया और भारत में कोविशील्ड नाम से दी गयी उसकी कोविड-19 वैक्सीन 'बहुत दुर्लभ मामलों' में रक्त के थक्के से संबंधित दुष्प्रभाव पैदा कर सकती है। (इनपुट-एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement