Monday, May 06, 2024
Advertisement

अखिलेश के कन्नौज से लड़ने के ऐलान पर खुश हुए भाजपा प्रत्याशी, बोले- इतिहास लिखा जाएगा

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए समाजवादी पार्टी यूपी में बार-बार अपने उम्मीदवारों को बदल रही है। अब पार्टी ने कन्नौज सीट से प्रत्याशी तेज प्रताप यादव यादव का टिकट काट दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद इस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 25, 2024 6:25 IST
lok sabha elections 2024 - India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI lok sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की कन्नौज सीट पर मुकाबला अब रोचक हो गया है। सोमवार को समाजवादी पार्टी ने कन्नौज से मुलायम परिवार के सदस्य तेज प्रताप यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। हालांकि, बुधवार को तेज प्रताप का टिकट काट कर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद कन्नौज सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अखिलेश यादव के इस फैसले का कन्नौज से वर्तमान सांसद और भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने स्वागत किया है। उन्होंने अखिलेश को सख्त संदेश भी दिया है। 

अखिलेश ने मेरा सुझाव माना- सुब्रत पाठक

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के कन्नौज से चुनाव लड़ने पर भाजपा के मौजूदा सांसद और कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने कहा है कि मैनें अखिलेश यादव से पहले ही कहा था कि आपके अलावा इस सीट पर भाजपा को कोई और टक्कर नहीं दे पाएगा। सुब्रत पाठक ने कहा कि इस सीट पर हमने डिंपल यादव को हराया है। इसलिए अखिलेश यादव ने मेरी बात सुनी और समझी।

नया इतिहास लिखा जाएगा

भाजपा प्रत्याशी सुब्रत पाठक ने कहा कि अखिलेश का कन्नौज से चुनाव लड़ना अच्छा है, लोगों को अच्छी लड़ाई देखने को मिलेगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कन्नौज को इतिहास रचने की आदत है और 4 जून को एक नया इतिहास लिखा जाएगा जब अखिलेश यादव चुनाव हार जाएंगे। यह चुनाव अखिलेश यादव की सांप्रदायिक राजनीति को खत्म करने का चुनाव होगा।

कल नामांकन दाखिल करेंगे अखिलेश

समाजवादी पार्टी ने भी इस बात को कंफर्म कर दिया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर के जानकारी दी है कि अखिलेश यादव कल अपराह्न 12 बजे कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। बता दें कि 2019 में कन्नौज सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था।

कब है कन्नौज में चुनाव?

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को हो गई है। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। कन्नौज सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। 

ये भी पढ़ें- VIDEO: अमेठी से प्रियंका गांधी के पति के चुनाव लड़ने की मांग, लगे पोस्टर- रॉबर्ट वाड्रा अब की बार


यूपी: हाथरस से BJP सांसद राजवीर दिलेर का हार्ट अटैक से निधन, पार्टी ने काटा था टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement