Monday, May 06, 2024
Advertisement

VIDEO: अमेठी से प्रियंका गांधी के पति के चुनाव लड़ने की मांग, लगे पोस्टर- रॉबर्ट वाड्रा अब की बार

Lok Sabha Elections 2024: अमेठी से रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने के कयासों को हवा मिली है। अमेठी और गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय के बाहर रॉबर्ट वाड्रा को लेकर पोस्टर लगाया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 24, 2024 12:02 IST
अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर लगे- India TV Hindi
Image Source : ANI अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर लगे

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने दो अहम सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस ने अपने गढ़ अमेठी और रायबरेली से पार्टी प्रत्याशियों को लेकर रुख साफ नहीं किया है। ऐसे में इन दोनों सीटों को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। अब एक एक पोस्टर का वीडियो सामने आया है, जिसमें राहुल गांधी के जीजा और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के अमेठी से चुनाव लड़ने के कयासों को हवा मिली है। 

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से वीडियो के साथ दी गई जानकारी में कहा गया, "अमेठी और गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा को अमेठी से चुनाव लड़ाने की मांग की गई है।" इससे पहले राहुल गांधी को लेकर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें लिखा था, "राहुल बिन अमेठी सून"

स्मृति ईरानी ने किया कटाक्ष

रॉबर्ट वाड्रा के इस पोस्टर को लेकर अमेठी से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी और उनके बहनोई पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि वाड्रा की नजर इस निर्वाचन क्षेत्र पर है। उन्होंने कहा, "जीजाजी की नजर है, साले साहब क्या करेंगे?" इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी उम्मीदवारी की वकालत करते हुए दावा किया था कि अगर वह संसद सदस्य बनने के बारे में सोचते हैं, तो अमेठी के लोग उनसे अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद करते हैं। उन्होंने कहा था कि यह भी उम्मीद करते हैं कि अगर मैं राजनीति में अपना पहला कदम रखूं और सांसद बनने के बारे में सोचूं तो मुझे अमेठी का प्रतिनिधित्व करना चाहिए।

फैसला कांग्रेस पार्टी करेगी: वाड्रा

वाड्रा ने कहा कि अमेठी और रायबरेली पर फैसला कांग्रेस नेतृत्व करेगा। उन्होंने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं अमेठी से चुनाव लड़ूंगा या प्रियंका रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी। यह फैसला कांग्रेस पार्टी करेगी।" वाड्रा ने कहा कि उन्होंने 1999 के लोकसभा चुनाव में अमेठी में कांग्रेस के प्रचार के लिए प्रियंका गांधी से हाथ मिलाया था। इससे पहले 16 अप्रैल को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति ने आगामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक शुरुआत का संकेत दिया था।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement