Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL मैच: दिल्ली पुलिस ने जारी की है ट्रैफिक एडवाइजरी, आज इन रास्तों पर जाने से बचें

अरुण जेटली स्टेडियम में आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें भिड़ेंगी। मैच को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। वहीं, दिल्ली मेट्रो भी देर रात तक चलेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 28, 2024 6:19 IST
दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला

देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को IPL 2024 का मैच होने जा रहा है। आज शाम फिरोजशाह कोटला के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आपस में भिड़ेंगी। इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली और हैदराबाद की टीम के बीच मुकाबला देखने को मिला था, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स हार गई थी। मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है। इसकी वजह से मैच शुरू होने से पहले और खासकर खत्म होने के समय स्टेडियम और उसके आस-पास के इलाके में जाम लग सकता है। 

जाम को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है-

  • बहादुर शाह जफर मार्ग और JLN मार्ग पर यातायात डायवर्जन/प्रतिबंधित रहेगा।
  • यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को मैच के दौरान बुधवार शाम को 5:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक दिल्ली गेट से आईटीओ चौक तक, बहादुर शाह जफर मार्ग और राजघाट से दिल्ली गेट तक, जेएलएन मार्ग के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी है।

शटल सुविधा और पार्किंग

  • आईटीओ मेट्रो स्टेशन और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो का इस्तेमाल करने वाले दर्शकों के लिए शटल सुविधा उपलब्ध रहेगी।
  • गेट नंबर- 1 से 8 और 16 से 18 के लिए माता सुंदरी मार्ग पार्किंग। 
  • गेट नंबर 9 से 15 के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड, दर्शक यहां अपने वाहन पार्क कर सकते हैं।

ओला-उबर पिकअप एवं ड्राप प्वॉइंट

गेट नंबर- 2, बीएसजेड मार्ग पर मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (आईटीओ से दिल्ली गेट कैरिजवे)-राजघाट चौक

देर रात तक चलेगी मेट्रो

आईपीएल टी-20 क्रिकेट मैच के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने मेट्रो संचालन का समय बढ़ा दिया है। डीएमआरसी ने बताया कि सामान्य दिनों के मुकाबले आईपीएल मैच वाले दिन दिल्ली मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर रात के वक्त 45 मिनट से लेकर दो घंटे अधिक समय तक मेट्रो का परिचालन होगा, ताकि दर्शक मैच देखने के बाद आसानी से अपने घर पहुंच सकें। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो के ज्यादातर कॉरिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से सामान्य तौर पर रात 11:00 बजे आखिरी मेट्रो ट्रेन उपलब्ध होती है। 

यहां 7 मई व 14 मई को भी मैच

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 24 अप्रैल, 7 मई व 14 मई को आईपीएल मैच हैं। इन तीनों दिन सभी कॉरिडोर के ट्रांजिट स्टेशनों से रात 11:00 बजे के बाद भी देर रात तक मेट्रो उपलब्ध रहेगी। वायलेट लाइन का दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन स्टेडियम के नजदीक है। वायलेट लाइन पर कश्मीरी गेट से बल्लभगढ़ की ओर जाने के लिए आखिरी मेट्रो रात 12:25 बजे उपलब्ध होगी। इसी तरह अन्य सभी कॉरिडोर पर भी परिचालन का समय बढ़ाया गया है, ताकि यात्री अपनी सुविधा के अनुसार, इंटरचेंज स्टेशनों से मेट्रो बदलकर अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement