Monday, May 06, 2024
Advertisement

VIDEO: देर से पहुंची बारात तो हो गया हंगामा, दुल्हन पक्ष ने जमकर बरसाए लाठी-डंडे, चाचा की लाश लेकर लौटा दूल्हा

मध्य प्रदेश के उमरिया जिले से एक दुखद घटना सामने आई है। बारात देर रात पहुंचने पर दुल्हन पक्ष ने बारातियों पर लाठी-डंडे चला दिए, जिसमें दूल्हे के चाचा की मौत हो गई। ऐसे में बिन शादी किए दूल्हा बारात संग लौट गया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 24, 2024 9:16 IST
डॉक्टरों ने दूल्हे के चाचा को मृत बताया- India TV Hindi
डॉक्टरों ने दूल्हे के चाचा को मृत बताया

दुनिया के हर पिता का अरमान होता है कि उसकी बेटी की डोली उसके घर से राजी खुशी से बिदा हो और उसके वैवाहिक जीवन में कोई गम न आए। शायद इसी अरमान को अपने सीने में लिए एक बाप पूरी जिंदगी की कमाई अपनी बेटी की खुशियों के लिए न्योछावर कर देता है। कहते भी हैं कि एक बेटी जब अपने पिता के घर से बिदा होती है, तो वहां मौजूद लोगों की आंखों से आंसू निकलता है, पर एक बाप का दिल रोता है। हालांकि, मध्य प्रदेश के उमरिया में तो बारात पहुंचने में देरी होने पर दुल्हन पक्ष ने लाठी-डंडे चला दिए, जिसमें दूल्हे के चाचा की मौत हो गई। इसके बाद बिन शादी किए दूल्हा बारात संग बैरंग लौट गया और खुशियां मातम में बदल गई।

दुल्हन पक्ष के दरवाजे पर देर रात पहुंची बारात

मामला उमरिया जिले के इंदवार थाना क्षेत्र के अमरपुर चौकी अंतर्गत सलैया ग्राम का है। दरअसल, कटनी जिले के ग्राम दीघी से मुकुल पटेल दूल्हा बनकर दुल्हन ब्याहने के लिए ग्राम सलैया में सुदामा पटेल की बेटी से शादी करने के लिए पहुंचा था। हालांकि, जब बारात देर रात पहुंची, तो इस पर दुल्हन पक्ष ने एतराज जताया। यहां तक कि बातचीत होते-होते विवाद बढ़ गया और देखते ही देखते जमकर लाठी-डंडे चलने लगे। बीच-बचाव में पहुंचे दूल्हे के बड़े पापा सेवानिवृत शिक्षक 64 वर्षीय सभापति रामविशाल पटेल के ऊपर भी आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया, जिन्हें घायल अवस्था में उनके पुत्र अपने चार पहिया वाहन में बैठाकर चलने लगे, तो आक्रोशित लोगों ने वाहन पर भी हमला कर दिया।

जयमाला के दौरान किसी बात को लेकर हुआ विवाद

अफरा-तफरी में घायल सभापति रामविशाल पटेल वाहन से नीचे गिर गए और वाहन की चपेट में आने से गंभीर घायल हो गए, जिन्हें कटनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीओपी नागेंद्र सिंह बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। पूरे घटनाक्रम की गंभीरता से जांच करने के निर्देश विवेचक को दिए। वहीं, बरही थाना पुलिस भी पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। रात के करीब 2:00 बजे सभापति की मौत होने की खबर मिलते ही पूरी बारात बिन ब्याहे ही लौट आई। बताया गया है कि जब बारात रात करीब 12:30 बजे द्वार पर पहुंची और जयमाला का कार्यक्रम हो ही रहा था, तभी किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद में दूल्हे के चाचा की जान चली गई। (रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल के साथ बृजेश श्रीवास्तव) 

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement