Friday, June 14, 2024
Advertisement

'देश में नरेंद्र मोदी की आंधी, 4 जून को मिलेगा सरप्राइज', इंडिया टीवी एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अमित शाह का दावा

Lok Sabha Elections 2024 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में यह दावा किया कि 4 जून को सरप्राइज मिलेगा। देश में नरेंद्र मोदी की आंधी है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Niraj Kumar Published on: May 29, 2024 19:11 IST
Amit shah, exclusive interview- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमित शाह का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि देश में नरेंद्र मोदी की आंधी है और 4 जून को चुनावी नतीजों के दिन सरप्राइज मिलेगा। उन्होंने इंडिया टीवी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में यह दावा किया। अमित शाह आखिरी चरण में होनेवाले मतदान के लिए आज यूपी में चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

पुराना रिकॉर्ड टूटेगा

अमित शाह ने यूपी में बीजेपी को मिलने वाली सीटों से जुड़े सवाल पर कहा कि 2014 और 2019 रिकॉर्ड टूटेगा। हम 70 से ऊपर जरूर जाएंगे। वहीं इस दावे के पीछे की वजह भी उन्होंने बताई। अमित शाह ने कहा कि यूपी में इसके दो फैक्टर हैं। पहला ये कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब वाराणसी सीट से जीतकर प्रधानमंत्री बने तो उस समय यूपी में अखिलेश यादव की सरकार थी। उनकी सरकार केंद्र को कॉपरेट नहीं करती थी। इसलिए उस समय मोदी जी यूपी की ज्यादा मदद नहीं कर सके।

2017 के बाद यूपी में बड़ा बदलाव

लेकिन 2017 में जैसे ही यूपी में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला और पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई तो नरेंद्र मोदी जी ने यूपी के इंफ्रास्ट्रक्चर, औद्योगिक विकास और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को स्वयं अपने हाथों में लिया और इससे आमूलचूल बदलाव आया। गरीब कल्याण योजनाओं का एक बड़ा चंक यूपी में है जिन्हें इन योजनाओं का लाभ मिला। इन योजनाओं के जरिए गरीबों को रसोई गैस, घर, बिजली, शौचालय, आयुष्मान भारत, मुफ्त अनाज मिला।

सीएम योगी ने कानून व्यवस्था में किया सुधार 

वहीं दूसरी ओर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति चरमराई हुई थी, प्रदेश में गुंडाराज था। योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को सुधारने के लिए कठोर कदम उठाए। आज यूपी के हरेक नागरिक के मन में सुरक्षा का भाव है और उनको लगता है कि न्याय मिलेगा।  1960 के दशक के बाद पहली बार, कल्याण सिंह के छोटे से कार्यकाल को छोड़ कर, लोगों के मन में यह आस जगी है कि कानून और व्यवस्था अब परमानेंटली अच्छी रहेगी। इसके कारण उत्तर प्रदेश की जनता बीजेपी के साथ मजबूती से जुड़ी हुई है।

नरेंद्र मोदी की काशी में बड़ी जीत होगी

सपा कांग्रेस गठबंधन और बसपा से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सपा बसपा कांग्रेस और आरएलडी मिलकर 43 प्रतिशत वोट पाए थे, अभी यूपी में जो दो शहजादों का गठबंधन है वे दोनों मिलकर भी 26 प्रतिशत वोट पाए थे। कितना भी कुछ भी हो जाए.. 10 वर्षों में 26 प्रतिशत से 50 प्रतिशत की यात्रा बहुत कठिन होती है। वहीं अखिलेश यादव के इस दावे पर कि काशी में पीएम मोदी को मुश्किल होगी.... अमित शाह ने कहा कि 4 तारीख को दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मोदी जी अब तक की सबसे बड़ी लीड के साथ काशी जीतने जा रहे हैं। 

विपक्ष के नैरेटिव से हमारा कोई नुकसान नहीं

वहीं पहले फेज के चुनाव के समय से विपक्ष द्वारा यह नैरेटिव फैलाना कि एनडीए को हार का सामना करना पड़ेगा, अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के नैरेटिव से हमारा कोई नुकसान हुआ.. हमें मदद ही मिली है। कुछ हमारे वोटर इस उम्मीद में घर में बैठते थे कि मोदी जी जीतनेवाले हैं.. वे वोट देने जा रहे हैं। हमारे लिए अच्छा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement