Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी: अलीगढ़ में मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया, पुलिस भी तैनात, जानें क्या है वजह?

अलीगढ़ में दो मस्जिदों को तिरपाल से ढक दिया गया है और पुलिस बलों की तैनाती की गई है। होली की वजह से सुरक्षा बढ़ाई गई है और ऐसा कदम उठाया गया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: March 24, 2024 15:57 IST
mosque covered in aligarh- India TV Hindi
Image Source : FIEL PHOTO मस्जिदों को तिरपाल से ढका गया

अलीगढ़: होली के अवसर पर रंग-गुलाल से बचाने के लिए अलीगढ़ प्रशासन ने एहतियातन मस्जिदों को ढकने का फैसला लिया है। रंग और गुलाल डाले जाने से बचाने के लिए शहर के कम से कम दो मस्जिद को एहतियातन तिरपाल से ढक दिया गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) अभय पांडेय ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में सब्जी मंडी स्थित हलवाईयान मस्जिद और दिल्ली गेट स्थित एक अन्य मस्जिद सहित कम से कम दो मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति होली के दौरान उन पर रंग न फेंक सके।

उन्होंने बताया कि होली को लेकर जिले के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया है और पुराने शहर के इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात किया गया है। पांडेय ने बताया कि होली की पूर्व संध्या पर शांति बनाए रखने के लिए शहर में कानून-व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। 

होली और रमजान को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद

एक तरफ होली तो दूसरी तरफ रमादान को लेकर पूरे प्रदेश में तैयारियां जोरो पर हैं। इस बीच पुलिस ने भी संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए होली में किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे इस बात को ध्यान में रखते हुए और होली के त्यौहार में शांति और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए अलीगढ़ शहर के अति संवेदनशील क्षेत्रों की शाही मस्जिदों को तिरपाल से ढकने का निर्देश जारी किया है जिसके बाद इन मस्जिदों को तिरपाल से ढक दिया गया है। 

पुलिस बल की तैनाती की गई

मस्जिदों को ढकने के साथ इनके आसपास भारी मात्रा में पुलिस बल व पीएसी को तैनात किया गया है जो कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। तिरपाल से इन मस्जिदों को ढकने का कारण इतना है कि होली का रंग मस्जिदों पर न जाए जिससे कि उस क्षेत्र में तनाव का माहौल ना बने और लोग त्योहार खुशी से मना सकें। बता दें कि होली को लेकर मस्जिदों पर रंग ना पड़े इससे जिला प्रशासन की तरफ से हर वर्ष इन मस्जिदों को तिरपाल से ढकवा दिया जाता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement