Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुख्तार अंसारी को उम्रकैद होते हैं अतीक अहमद से हो रही तुलना, क्या है इसका कारण

अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के बीच तुलना का मुख्य कारण है कि जि तरह अतीक अहमद की पत्नी और बेटों पर केस दर्ज है। उसी प्रकार मुख्तार अंसारी के अलावा उसके बेटों और बहू पर भी केस दर्ज है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 05, 2023 19:09 IST
Mukhtar Ansari gets life imprisonment comparison with Atique Ahmed what is the reason behind this- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्तार अंसारी को उम्रकैद होते हैं अतीक अहमद से हो रही तुलना

अवधेश राय हत्याकांड मामले में कोर्ट ने बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है साथ ही 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। 3 अगस्त 1991 के दिन वाराणसी के चेतगंज इलाके में जब अजय राय अपने भाई अवधेश राय के साथ घर के बाहर खड़े थे। इस दौरान कार सवार कुछ लोगों ने अवधेश राय पर गोलियां बरसाई और उनकी हत्या कर दी थी। इस मामले में बीते 23 साल हो गया जिसके बाद आज कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। इसी मामले के साथ ही मुख्तार अंसारी की तुलना अब प्रयागराज के माफिया अतीक अहमद से होने लगी है। 

क्यों हो रही मुख्तार और अतीक की तुलना

अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के बीच तुलना का मुख्य कारण है कि जि तरह अतीक अहमद की पत्नी और बेटों पर केस दर्ज है। उसी प्रकार मुख्तार अंसारी के अलावा उसके बेटों और बहू पर भी केस दर्ज है। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार है। वहीं मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी भी फरार है। उसके ऊपर 75 हजार रुपये का इनाम घोषि किया गया है। अतीक अहमद की पत्नी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। मुख्तार अंसारी और उसका भाई अफजाल अंसारी दोनों जेल में बंद है। इसी प्रकार अतीक और उसका भाई अशरफ भी जेल में बंद थे। 

मुख्तार का पूरा परिवार जेल में बंद

मुख्तार अंसारी का पूरा परिवार फिलहाल जेल में बंद है। मुख्तार का बड़ा बेटा अब्बास और बहू निकहत भी जेल में बंद है। वहीं छोटा बेटा उमर अंसारी वांछित है। मुख्तार अंसारी फिलहाल यूपी के बांदा जेल में बंद है। वहीं उसे 2021 में पंजाब से यूपी लाया गया था। मुख्तार की पत्नी के खिलाफ कई गंभीर मामले दर्ज हैं। मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी के उपर गैंगस्टर एक्ट और एंटी सोशल प्रिवेंशन एक्टिविजीट एक्ट के तहत मामला दर्ज है। इसके अलावा बेटे उमर अंसारी हेट स्पीच के मामले में वांछित है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement