Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नोएडा: 24 घंटे बाद भी धधक रही डंपिंग ग्राउंड की आग, आसपास का इलाका बना गैस चैंबर

नोएडा के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग अभी भी धधक रही है। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ियां करीब 300 से ज्यादा चक्कर लगाकर पानी का छिड़काव कर चुकी हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 26, 2024 23:49 IST
Nodia, dumping ground fire- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-32 डंपिंग ग्राउंड में लगी आग 24 घंटे से ज्यादा बीतने के बाद भी धधक रही है। फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ियां करीब 300 से ज्यादा चक्कर लगाकर पानी का छिड़काव कर चुकी हैं, लेकिन अब भी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है।

गैस चैंबर में तब्दील हो रहा इलाका

आग के कारण निकलने वाला धुआं आसपास के इलाके को गैस चैंबर में तब्दील कर रहा है। फायर ब्रिगेड के 50 से ज्यादा कर्मचारी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से जेसीबी मशीन मंगाकर आसपास मिट्टी को खोदकर गड्ढा किया जा रहा है ताकि अंदर तक लगी आग को रोका जा सके।

तेज हवा के चलते आग पर काबू पाने में परेशानी

नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कई टैंकर भी मौके पर भेजे गए हैं। सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि यह इलाका दो किलोमीटर लंबा और डेढ़ किलोमीटर चौड़ा है। इस जगह पर हॉर्टिकल्चर के कचरे को डंप किया जाता है। तेज हवा चलने के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत हो रही है।

आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

उन्होंने बताया की आसपास के सेक्टर में रहने वाले लोगों को भी इसके धुएं से परेशानी हो रही है। इसलिए कोशिश की जा रही कि जल्द से जल्द इस पर काबू पाया जाए। लेकिन पिछली बार इसी समय जब यहां पर आग लगी थी तो बुझाने में तकरीबन पांच दिन का समय लगा था। कोशिश की जा रही है इसे अगले 24 घंटे के अंदर पूरी तरीके से काबू कर लिया जाए। (इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement