Friday, April 26, 2024
Advertisement

नोएडा में होली पर अग्निकांड: सिटी सेंटर मेट्रो के पास डंपिंग ग्राउंड में जानबूझ कर लगाई गई आग, मौके पर 15 दमकल गाड़ियां

चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि मौके पर देखने से लग रहा है कि आग को बुझाने में अभी तीन दिन का समय लग जाएगा और पूरी तरीके से आग को ठंडा होने में अधिक समय लग सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि यह आग जानबूझकर लगाई गई है और इसके बुझाने के बाद इस पर जांच और कार्रवाई की जाएगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 26, 2024 6:34 IST
noida fire- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA डंपिंग ग्राउंड में लगी आग

होली के दिन नोएडा के सेक्टर-32 में हॉर्टिकल्चर के डंपिंग ग्राउंड में भीषण आग लग गई। यह आग 25 मार्च की शाम 6 बजे लगी थी जिसके बाद फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुट गई। आग सूखे पत्तों, पौधों और सूखी घास में लगी हुई है, जिस पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के अधिकारियों, कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

आग बुझाने में लग जाएंगे 3 दिन

गौतम बुद्ध नगर के चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप चौबे ने बताया कि हॉर्टिकल्चर के इस डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की सूचना तकरीबन 6 बजे मिली थी। उसके तुरंत बाद मौके पर 6 गाड़ियां रवाना की गई थीं, लेकिन आग काफी ज्यादा भीषण थी, जिसे देखते हुए और गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। उन्होंने बताया कि कुल 15 गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुट गई। उन्होंने बताया कि तेज हवा की वजह से आग पर काबू पाने में काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मौके पर देखने से लग रहा है कि आग को बुझाने में अभी तीन दिन का समय लग जाएगा और पूरी तरीके से आग को ठंडा होने में अधिक समय लग सकता है।

'जानबूझ कर लगाई गई आग'

उन्होंने यह भी कहा कि यह आग जानबूझकर लगाई गई है और इसके बुझाने के बाद इस पर जांच और कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर लोगों ने आग का वीडियो शेयर किया। लोगों ने दावा किया कि गंदगी की सफाई के लिए वहां मौजूद कूड़े के ढेर में आग लगाई गई थी, जो पूरे डंपिंग यार्ड तक फैल गई। यूजर्स ने इसको लेकर कूड़े उठाने वाली एजेंसियों की भी आलोचना की, जो कथित रूप से कचड़े को साफ करने के लिए आग लगाया करते हैं।

पिछले साल भी इसी मैदान में लगी थी आग

गौरतलब है कि पिछले साल भी इसी मैदान में भीषण आग लग गई थी। उस वक्त करीब एक हफ्ते का समय फायर ब्रिगेड को लगा था पूरी तरह आग को बुझाने में। उस समय आग लगने के कारण वहां से निकलने वाले धुएं से आसपास के रिहायशी सेक्टर में रहने वाले लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। (IANS)

यह भी पढ़ें-

उज्जैन के महाकाल मंदिर में आग लगने की घटना को PM मोदी ने बताया दर्दनाक, CM मोहन यादव ने कही ये बात

मेरठ में मोबाइल चार्जिंग दौरान हुआ शॉर्ट सर्किट, घर में लगी आग, 4 बच्चों की हुई मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement