Monday, April 29, 2024
Advertisement

मेरठ में मोबाइल चार्जिंग दौरान हुआ शॉर्ट सर्किट, घर में लगी आग, 4 बच्चों की हुई मौत

मेरठ में एक बड़ा हादसा देखने को मिला है। यहां मोबाइल चार्ज किए जाने के दौरान शार्ट सर्किट होने की वजह से मकान में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि 4 बच्चों की जलने के कारण मौत हो गई। वहीं बच्चों के माता-पिता इस घटना में घायल हो गए।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 24, 2024 11:37 IST
Short circuit during mobile charging in Meerut house caught fire 4 children died- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शॉर्ट सर्किट की वजह से मकान में लगी आग

मेरठ के पल्लवपुरम क्षेत्र स्थित एक मकान में मोबाइल चार्ज किए जाने के दौरान शॉर्ट सर्किट होने से आग लग जाने के कारण चार बच्चों की मौत हो गई और उनके माता-पिता घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि पल्लवपुरम थाना क्षेत्र की जनता कालोनी में जोनी नामक व्यक्ति के घर में शनिवार की रात मोबाइल फोन चार्ज किए जाने के दौरान शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया, जिसमें जोनी, उसकी पत्नी बबीता और चार बच्चे सारिका (10), निहारिका (आठ), संस्कार उर्फ गोलू (छह) और कालू (चार) गंभीर रूप से झुलस गए। 

Related Stories

मेरठ में हादसा

उन्होंने बताया कि सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां देर रात निहारिका और गोलू की मौत हो गई जबकि सारिका और कालू ने रविवार सुबह दम तोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि जोनी की हालत खतरे से बाहर है लेकिन बबीता की गंभीर हालत के मद्देनजर उसे दिल्ली एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) रेफर किया गया है। जोनी ने बताया कि निहारिका, गोलू एवं कालू मोबाइल पर गेम खेल रहे थे और इसी दौरान मोबाइल चार्ज भी हो रहा था। उसने बताया कि इसी दौरान शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

गाजीपुर में जल गई थी बस

बता दें कि इससे पहले गाजीपुर जिले में यात्रियों से भरी एक बस में अचानक आग लग जाने के कारण कई लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल यह घटना मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम के पास देखने को मिली। जानकारी के मुताबिक बस में सवार यात्री बाराती थे। इस दौरान सड़क पर जा रही बस पर 11000 वोल्ट का हाईटेंशन बिजली का तार गिर गया और बस में अचनाक आग लग गई। इसके बाद बस में बैठे कई लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया था। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement