Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अयोध्या में निषाद परिवार से मिले पीएम मोदी, प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने का दिया न्योता; देखें Video

पीएम मोदी ने आज अयोध्या में कई विकाश परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने उज्जवला योजना की लाभार्थी महिला के घर जाकर चाय पी। साथ ही उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने का न्योता भी दिया।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Amar Deep Updated on: December 30, 2023 15:41 IST
अयोध्या में निषाद परिवार से मिले पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अयोध्या में निषाद परिवार से मिले पीएम मोदी।

अयोध्या: पीएम मोदी आज अपने अयोध्या के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। वहीं अयोध्या में वह निषाद परिवार के घर पहुंचे। पीएम मोदी ने निषाद परिवार के सदस्यों से मुलाकात की है। पीएम मोदी के निषाद परिवार के घर जाने का वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी बच्चों से मुलाकात कर रहे हैं और उनके द्वारा बनाई गई तस्वीरों को भी देख रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने निषाद परिवार को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 22 जनवरी को आने के न्योता भी दिया। 

उज्जवला योजना की लाभार्थी हैं निषाद बहन

बता दें कि निषाद परिवार पीएम मोदी की उज्जवला योजना के लाभार्थी भी हैं। लाभार्थी बहन पीएम उज्वला योजना की 10 करोड़वीं लाभार्थी थीं।' यह इस योजना के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर था। ऐसे में पीएम मोदी का उनके घर जाना और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए न्योता देना और भी अधिक खास हो गया है। पीएम मोदी ना सिर्फ निषाद परिवार के घर गए बल्कि वहां उन्होंने उनके आवास पर चाय भी पी। इस दौरान उन्होंने बच्चों से भी मुलाकात की। उज्जवला योजना की लाभार्थी बहन का नाम मीरा मांझी है, जिनसे पीएम मोदी ने मुलाकात की और उन्हें न्योता दिया।

कई योजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

इससे पहले पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने दो नई अमृत भारत ट्रेनों और छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इसमें सबसे खास अमृत भारत ट्रेनों का संचालन था, क्योंकि देश में पहली बार अमृत भारत ट्रेनों का संचालन आज अयोध्या से पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया। पीएम मोदी ने आज 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें अयोध्या के अलावा अन्य जगहों के लिए भी कई योजनाएं शामिल हैं। साथ ही अयोध्या के लोगों ने भी पीएम मोदी का जमकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें- 

आप भी जाना चाहते हैं अयोध्या? पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, फ्लाइट्स की बुकिंग हुई शुरू

राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में आने वाले अतिथियों को ये 'खास प्रसाद' देगा गीताप्रेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement