Monday, April 29, 2024
Advertisement

आप भी जाना चाहते हैं अयोध्या? पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, फ्लाइट्स की बुकिंग हुई शुरू

पीएम मोदी ने शनिवार को अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम है। इससे पहले एयर इंडिया ने जानकारी दी है कि अयोध्या जाने के लिए फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू हो गई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: December 30, 2023 14:42 IST
flights for ayodhya- India TV Hindi
Image Source : FILE अयोध्या एयरपोर्ट से फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिन में 12.15 मिनट पर अयोध्या में बने नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन कर दिया है। इस तरह से अब अयोध्या आने और जाने वाले लोगों के लिए काफी सुविधा होगी। अयोध्या के जिस एयरपोर्ट का पीएम ने उद्घाटन किया है इस एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम रखा गया है। एयरपोर्ट के उद्घाटन से ठीक पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस ने शुक्रवार 29 दिसंबर को ही ऐलान कर दिया था कि देश के तीन शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट के संचालन किया जाएगा।

एयरलाइंस ने कहा है कि बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के बीच 17 जनवरी 2024 से सीधी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा और इसके साथ ही एअर इंडिया एक्सप्रेस दिल्ली और अयोध्या के बीच 30 जनवरी से सीधी फ्लाइट का संचालन करेगी।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे अयोध्या धाम के लिए पहली उड़ान भरते समय लोगों ने 'जय राम, श्री राम' के नारे लगाए। पीएम मोदी ने आज महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट अयोध्या धाम का उद्घाटन किया है।

देखें वीडियो

शनिवार को यूपी के अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अयोध्या धाम के लिए दिल्ली से पहली उड़ान के दौरान इंडिगो के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर यात्रियों का स्वागत किया।

देखें वीडियो

क्या होगी फ्लाइट्स की टाइमिंग

बेंगलुरु से अयोध्या के बीच फ्लाइट के टाइम टेबल के बारे में जानकारी देते हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस ने जानकारी दी है कि 17 जनवरी को सुबह 8.05 मिनट पर पहली फ्लाइट का संचालन होगा, जो 10.35 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी। वहीं अयोध्या से दिन में 3.40 मिनट पर फ्लाइट उड़ान भरेगी और बेंगलुरु 6.10 मिनट पर पहुंचेगी।अयोध्या से पहली फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 11.05 मिनट पर उड़ान भरेगी और दिन में 12.50 पर कोलकाता पहुंचेगी। वहीं कोलकाता से दिन में 1.25 मिनट पर एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उड़ान भरेगी जो  दिन में 3.10 मिनट पर अयोध्या पहुंचेगी।

शुरू हो गई है फ्लाइट की बुकिंग  

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट के लिए नई फ्लाइट्स के बारे में जानकारी देते हुए एअर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने बताया कि, एअर इंडिया एक्सप्रेस की हमेशा से यह कोशिश रहती है कि वह देश के हर इलाके को फ्लाइट की सेवाओं से जोड़ सके और इसके लिए हम लगातार दिन-रात काम करते हैं। हमने अयोध्या के लिए फ्लाइट्स की मांग को देखते हुए देश के तीन प्रमुख शहरों यानी दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु से सीधे फ्लाइट संचालन का फैसला किया है।

इंडिगो पहले ही कर चुकी है फ्लाइट्स का ऐलान

आज 30 दिसंबर को पीएम मोदी ने अयोध्या के एयरपोर्ट का अनावरण किया और वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेनों को रवाना किया। इसके साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट का भी पीेएम मोदी ने उद्घाटन किया है। बता दें कि एयर इंडिया के साथ ही अयोध्या से इंडिगो की पहली फ्लाइट भी उड़ान भरने जा रही है। हालांकि इस बारे में कंपनी ने साफ किया है कि यहां से कॉमर्शियल फ्लाइट का संचालन 6 जनवरी 2024 से शुरू होगा। इंडिगो ने कहा है कि 11 जनवरी, 2024 से अहमदाबाद से अयोध्या के बीच फ्लाइट का संचालन शुरू कर देगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement