Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुख्तार के एक और करीबी पर गिरी गाज, बहादुरगंज के चेयरमैन और उनकी पत्नी गिरफ्तार

मुख्तार अंसारी के करीबी बहादुरगंज चेयरमैन रियाज अंसारी और उनकी पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रियाज अंसारी और सहयोगियों को गैंगस्टर एक्ट में गिरफ्तार किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 24, 2024 17:40 IST
मुख्तार के करीबी चेयरमैन और उनकी पत्नी गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV(SCREENGRAB) मुख्तार के करीबी चेयरमैन और उनकी पत्नी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी अभी जेल की हवा खा रहे हैं। लेकिन इस बीच माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके गैंग पर आजकल पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है। इस कारण उसकी और उसके सहयोगियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आज गाजीपुर पुलिस ने मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी और सपा नेता रियाज अंसारी को उसकी पत्नी और सालों सहित गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि रियाज नगर पंचायत बहादुरगंज का चेयरमैन भी है। रियाज पर गरीब लोगों की जमीन पर कब्‍जा करने को लेकर गैंगेस्‍टर एक्ट के तहत भी मामला दर्ज हुआ था। 

'फर्जी मार्कशीट पर नौकरी दिलाने का भी मामला दर्ज'

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि मुख्‍तार अंसारी के करीबी और उसकी गैंग का सहयोगी जो बहादुरगंज नगर पंचायत का चेयरमैन भी है, रेयाज अंसारी को उनकी पत्‍नी सहित चार लोगों को गैंगेस्‍टर एक्ट के तहत आज गिरफ्तार किया गया है। उन्‍होंने बताया कि बहादुरगंज चेयरमैन रेयाज अंसारी पर पूर्व में भी अपनी पत्‍नी निकहत परवीन को फर्जी मार्कशीट पर नौकरी दिलाने का अपराधिक मामला दर्ज था। फिर शिकायत मिली थी कि बहादुरगंज क्षेत्र में अपने सदस्‍यों के साथ मिलकर गरीब लोगों की जबरदस्‍ती जमीन पर कब्‍जा करने के मामले में उसपर गैंगेस्‍टर एक्ट लगाया गया था। 

अरेस्ट कर कार्यवाही शुरू 

प्रभारी निरीक्षक कासिमाबाद द्वारा आज दिनांक 24.03.2024  समय करीब 07.45 बजे हंस गारमेन्ट, कासिमाबाद चौराहा के पास से थाना कासिमाबाद पर पंजीकृत मु0अ0सं0 68/2024 धारा 3(1) उ0प्र0 गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 से सम्बन्धित 04 नफर अभियुक्त जो  IS-191 आपराधिक गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी के प्रमुख सहयोगी भी है, को गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

मुख्तार ने मौत की साजिश का करने का लगाया था आरोप 

हाल ही में मुख्तार ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में यह प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें खाने में धीमा जहर यानी स्लो प्वॉइजन दिया जा रहा है। मुख्तार अंसारी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि 19 मार्च की रात खाने में जहरीला पदार्थ दिया गया था। ऐसा लग रहा है मेरी मौत हो जाएगी। मुझे बहुत ज्यादा ही घबराहट हो रही है। मुख्तार अंसारी ने प्रमुख गृह सचिव अमिताभ यश पर साजिश करने का आरोप लगाया था। वहीं मुख्तार के वकील ने मुख्तार अंसारी के लिए सुरक्षा व समुचित इलाज की मांग की थी। 

Report By: Shashi Kant Tiwari

ये भी पढ़ें- ये है भारत की सबसे छोटी नदी, एक समय हो गई थी पूरी तरह से खत्म

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement