Friday, May 10, 2024
Advertisement

यूपी के इस जिले में बने चांदी के बर्तन में लगेगा रामलला को प्रसाद का भोग, फेमस संत ने कराया है तैयार

22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर मिर्जापुर से भी बड़ी तैयारी की गयी है। बताया जा रहा है कि देवरहा हंस बाबा आश्रम से कुछ संत ये बर्तन लेकर अयोध्या जाएंगे।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 12, 2024 20:52 IST
राम मंदिर में इसी जगह विराजेंगे रामलला- India TV Hindi
Image Source : @CHAMPATRAIVHP राम मंदिर में इसी जगह विराजेंगे रामलला

मिर्जापुरः अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बने चांदी के बर्तन में भगवान श्रीराम को प्रसाद का भोग लगेगा। भगवान राम को प्रसाद का भोग लगाने के लिए विशेष तौर पर चांदी के पांच बर्तन तैयार किए गए हैं। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा के दिन मिर्जापुर से देवरहा हंस बाबा आश्रम की तरफ से चांदी के बने पांच बड़े बर्तनो कों भेजा जा रहा है। इन चांदी के बर्तनों को प्रसिद्ध संत देवराहा हंस बाबा की तरफ से खास तौर से बनवाया गया है। 

देवरहा हंस बाबा भेज रहे हैं ये बर्तन

मिली जानकारी के अनुसार, देवरहा हंस बाबा आश्रम के प्रसिद्ध संत देवरहा हंस बाबा भगवान राम को लड्डुओं का भोग लगाने के लिए चांदी के बने पात्र को भेज रहे हैं। चांदी के बने इन्ही बर्तनो में रख कर भगवान को प्रसाद का भोग लगाया जायेगा। आश्रम का कहना है कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत मौजूद विशिष्ट अतिथियों द्वारा इन चांदी के बर्तनों में भगवान राम को भोग लगाया जायेगा। आश्रम से जुड़े ट्रस्टी का कहना है कि अयोध्या भेजने के लिए पांच चांदी के बर्तन खास तौर से बनवाया गया है जिसे आश्रम से अयोध्या भेजा जा रहा है।

22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

 बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर मिर्जापुर से भी बड़ी तैयारी की गयी है। बताया जा रहा है कि देवरहा हंस बाबा आश्रम से कुछ संत ये बर्तन लेकर अयोध्या जाएंगे। वहीं, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी तेज कर दी गई है। नगर को सुंदर तरीके से सजाया जा रहा है। पीएम मोदी समेत कई जाने-माने लोग और साधु-संत प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत करेंगे।

 (रिपोर्ट- मेराज़ खान)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement