Friday, April 26, 2024
Advertisement

राम मंदिर: रामलला के करने हैं दर्शन तो यहां जानें मंदिर के खुलने व बंद होने का टाइम, देखें पूरा शेड्यूल

आज राम मदिंर में भक्तों का तांता लगा हुआ है, सुबह से ही भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसका एक कारण मदिंर की टाइमिंग की जानकारी न होना भी है, इसलिए यहां जानें राम मंदिर के खुलने व बंद होने की टाइम

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Shailendra Tiwari Updated on: January 23, 2024 22:26 IST
Ram mandir- India TV Hindi
Image Source : PTI राम मंदिर, अयोध्या

अयोध्या: आज अयोध्या में सुबह से ही रामलला के दर्शन के लिए राम भक्तों का तांता लगा हुआ है और ये भीड़ अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। जानकारी के मुताबिक, आज करीब 2.5 लाख से 3 लाख लोगों ने दोपहर तक दर्शन कर लिए थे और इतनी ही संख्या में लोग लाइनों में खड़े हैं। ऐसे में लोगों को मंदिर बंद होने व खुलने की जानकारी नहीं है, इस वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मंदिर के खुलने व बंद होने का समय

जानकारी के मुताबिक, रामलला के दर्शन के लिए राम मंदिर में रोज़ाना दर्शन का टाइम सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक है। इसके बाद दोपहर 12 से 2 बजे तक मंदिर बंद रहता है, फिर दोपहर 2 से रात 8 बजे तक दर्शन के लिए मंदिर खुलते हैं। जानकारी के मुताबिक, आज भीड़ को देखते हुए दोपहर 12 बजे के बाद मात्र 40 मिनट ही मंदिर बंद हुआ, इसके बाद से ही रामलला के दर्शन शुरू हुए है, जो अभी चल रहे हैं।

आज सुबह से चल रहे दर्शन

मिली जानकारी के मुताबिक, दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच भगवान को भोग लगाया जाता है, और फिर आरती होती है। फिर दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक भगवान राम के दर्शन के लिए मंदिर खुलते हैं। अगर आज की बात करें तो भीड़ अधिक होने के कारण राम मंदिर में सुबह 7 बजे ही रामलला के दर्शन शुरू हो गए और फिर दोपहर 12 बजे के भोग के लिए मंदिर 40 मिनट बंद हुआ, फिर श्रद्धालुओं के सामने आरती हुई तब से लगातार दर्शन चल रहे हैं।

कब होती है आरती?

मिली जानकारी के मुताबिक, रामलला की पूरे दिन में 3 बार आरती होती है, सुबह सुबह 6.30 से 7.00 बजे श्रृंगार आरती, इसके बाद 11.30 राजभोग आरती, फिर शाम 7.30 बजे शयन आरती होती है।

ये भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेश: रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या में जुटी भारी भीड़, संभालने में प्रशासन के छूट रहे पसीने; CM हुए नाराज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement