Sunday, April 28, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बोले केशव प्रसाद मौर्य, 'जो लोग आयोजन में नहीं आएंगे, यह उनका दुर्भाग्य'

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इंडिया टीवी से करते हुए कहा कि लोग खुशी से भरे हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या को त्रेतायुग की तरह सजाया गया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो लोग प्राण प्रतिष्ठा में नहीं आएंगे,यह उनका दुर्भाग्य है।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Akash Mishra Updated on: January 21, 2024 16:03 IST
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में एक ही गू- India TV Hindi
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में एक ही गूंज सुनाई पड़ रही है और लोगों का उत्साह चरम पर है।

देशभर में अयोध्या राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर्ष और उल्लास है। ऐसे में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इंडिया टीवी से बात की। उन्होंने कहा कि लोग खुशी से भरे हैं, आनंदमग्न हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में एक ही गूंज सुनाई पड़ रही है और लोगों का उत्साह चरम सीमा पर है। मौर्य ने आगे कहा कि अयोध्या राममंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अद्बभुत और अलौकिक होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या को त्रेतायुग की तरह सजाया गया है, इसका बदला स्वरूप दिख रहा है। उन्होंने कहा कि जो लोग प्राण प्रतिष्ठा में नहीं आएंगे,यह उनका दुर्भाग्य है। 

'राम गमन मार्ग अयोध्या से रामेश्वरम तक जाएगा'

यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि यह तो अभी झांकी है पूरी पिक्चर बाकी है। उनहोंने कहा कि भगवान राम से जुड़ी कथा दिखनी चाहिए। उन्होंने बताया कि सरकार ने डंके की चोट पर विकास किया है, लोग सड़क मार्ग से देखते हुए जा सकते हैं। मौर्य ने आगे कहा कि राम गमन मार्ग अयोध्या से रामेश्वरम तक जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि लोगों के सैलाब से रोजगार का सृजन हो रहा है और भारी निवेश से भी इतना रोजगार नहीं मिलता। 

'अगर मोदी पीएम नहीं होते तो और इंतजार करना पड़ता'

बीजेपी नेता केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि कांग्रेस ने भगवान राम को काल्पनिक बताया। मौर्य ने कहा,"जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी।" उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि को लेकर पूरे देश में उत्साह है और जो लोग प्राण प्रतिष्ठा में नहीं आएंगे,यह उनका दुर्भाग्य है; 22 जनवरी 2024 की तिथि दोबारा नहीं आएगी। मौर्य ने आगे कहा कि बीजेपी का विरोध करते करते राम विरोध पर उतर गए और अगर मोदी पीएम नहीं होते तो और इंतजार करना पड़ता। मौर्य ने बताया कि पीएम यम नियम का अक्षरश: पालन कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- नई दिल्ली: अब 22 जनवरी को खुला रहेगा एम्स, अस्पतान प्रशासन ने वापस लिया अपना फैसला

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement