Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव की सपा में सब कुछ ठीक नहीं? आजम के गढ़ में 8 नेता पार्टी से निष्कासित

पार्टी से निष्कासित होने के बाद मशकूर अहमद मुन्ना ने इस निष्कासन को मानने से इनकार कर दिया और कहा कि यह जो जिला अध्यक्ष हैं अपने आगे नी जिलाध्यक्ष लगाते हैं। नी का मतलब नकारा है, नी का मतलब निष्कासित है..क्या है?

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 10, 2023 20:47 IST
akhilesh yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI अखिलेश यादव

रामपुर: समाजवादी पार्टी से गद्दारी करने के आरोप में 8 नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दी गई है। सपा नेता और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मशहूर अहमद मुन्ना सहित 8 सपा नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया गया है। पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने मशहूर अमहद मुन्ना, मतलूब अंजारी, ज़ुबैर मोहसिन, जमील अहमद, सगीर अहमद, सलीम अहमद, इसरार हसन और असलम को सपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

पार्टी से गद्दारी के आरोप में बड़ा एक्शन

वरिष्ठ नेता आजम खान के शहर में सपा नेताओं पर पार्टी से गद्दारी करने के आरोप में बड़ा एक्शन लिया गया है। रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के दौरान सपा के प्रत्याशी के चयन के बाद मशकूर अहमद मुन्ना ने बगावत शुरू कर दी थी। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र भेजकर कहा था कि एक नेता की नीतियों की वजह से रामपुर में सपा का अंत हो जाएगा।

बता दें कि ये कार्रवाई तब की गई है जब हाल ही में खुद आजम खान ने पार्टी में गद्दारों के घुसने और धोखा देने की बात कही थी। अब सपा के 8 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्त दिखा दिया गया है जिनमें मुख्य नेता पार्टी में बगावती तेवर दिखाने वाले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मशहूर अहमद मुन्ना है। मशकूर अहमद मुन्ना पिछले एमएलसी चुनाव में सपा के उम्मीदवार भी रहे हैं।

मशकूर अहमद मुन्ना का निष्कासन मानने से इनकार
वहीं, पार्टी से निष्कासित होने के बाद मशकूर अहमद मुन्ना ने इस निष्कासन को मानने से इनकार कर दिया और कहा कि यह जो जिला अध्यक्ष हैं अपने आगे नी जिलाध्यक्ष लगाते हैं। नी का मतलब नकारा है, नी का मतलब निष्कासित है... क्या है? मशकूर अहमद ने कहा हम इस निष्कासन को नहीं मानते हैं। हम पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे और आगे कुछ बताएंगे।

(रिपोर्ट- आमिर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement