Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जल जमाव के विरोध में SUV की छत पर बंधी नाव में बैठे सपा विधायक, पुलिस ने काटा चालान

कानपुर के आर्यनगर से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने जल जमाव का विरोध करने के लिए एसयूवी की छत पर बंधी नाव पर बैठकर विरोध का अनोखा तरीका निकाला लेकिन उनका चालान भी कट गया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: July 01, 2023 18:59 IST
Waterlogging, MLA Amitabh Bajpai, boat on SUV, Kanpur SP MLA- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANURAGVERMA_SP स्कॉर्पियो की छत पर नाव पर सवार अमिताभ बाजपेई।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक ने जल जमाव के मुद्दे पर विरोध के लिए ऐसा तरीका अपनाया कि पुलिस को उनका चालान काटना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेयी जल जमाव के मुद्दे पर विरोध के लिए अपनी एसयूवी की छत से बंधी नाव में बैठे दिखाई दिए। पुलिस ने बताया कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने की वजह से यातायात पुलिस ने विधायक की गाड़ी का दो हजार रुपये का चालान काट दिया। 

‘निष्क्रियता को उजागर करना चाहता था’

विधायक बाजपेयी ने शहर की सड़कों पर जलजमाव का मुद्दा उठाने के लिए प्रतीकात्मक प्रदर्शन करते हुए लोगों से घर से कहीं जाने के लिए निकलते समय नाव रखने की अपील की। सपा विधायक ने शनिवार को इस बात की पुष्टि भी कर दी कि उनकी एसयूवी पर जुर्माना लगाया गया है। सपा विधायक का कहना है कि उन्होंने नगर निगम की सीमा में जलभराव की समस्या और भ्रष्टाचार को लोगों के सामने लाने के लिए यह कदम उठाया। उन्होंने कहा कि वह कानपुर नगर निगम की निष्क्रियता को उजागर करना चाहते थे।


‘सभी लोह नाव और लाइफ जैकेट रखें’
बता दें कि बाजपेयी ने अपनी स्कॉर्पियो के ऊपर एक नाव रखकर सरसैया घाट से अपना प्रदर्शन शुरू किया। वह नाव में बैठे-बैठे 'बड़ा चौराहा', मेस्टन रोड, मूलगंज, एक्सप्रेस रोड और फूलबाग समेत कई इलाकों से गुजरे। कानपुर में जल जमाव ने VIP रोड, सिविल लाइंस, बाबूपुरवा, रायपुरवा और जूही पुल सहित तमाम इलाकों को प्रभावित किया है। हाल ही में एक डिलीवरी बॉय चरण सिंह की कथित तौर पर जल जमाव में डूबने से मौत हो गई थी। बाजपेयी ने शहर के निवासियों से खुद को नावों और लाइफ जैकेट से लैस करके जलभराव की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहने की अपील की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement