Friday, May 10, 2024
Advertisement

रामलला की वायरल तस्वीर पर आया मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास का बयान, जानें क्या कहा

अयोध्या के राम मंदिर में स्थापित होने वाली रामलला की प्रतिमा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर पर राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने आपत्ति जताते हुए मामले की जांच करने की भी बात कही है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: January 20, 2024 12:03 IST
रामलला की वायरल तस्वीर पर पुजारी सत्येंद्र दास ने दिया बयान।- India TV Hindi
Image Source : PTI रामलला की वायरल तस्वीर पर पुजारी सत्येंद्र दास ने दिया बयान।

अयोध्या: राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अब जोरों से चल रही हैं। इसी बीच कल सोशल मीडिया पर रामलला की एक श्याम रंग की प्रतिमा की फोटो तेजी से वायरल हुई। वायरल हो रही तस्वीर में भगवान राम की मूर्ति की आंखें नजर आ रही हैं, जिसे लेकर अब राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने एक बयान जारी किया है।

आचार्य सत्येंद्र दास ने कही जांच की बात

रामलला की वायरल हो रही प्रतिमा पर आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि अगर मूर्ति की ऐसी तस्वीरें आई हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 'मूर्ति को उसी जगह पर स्थापित किया गया है, जहां उसे स्थापित करना था, लेकिन अभी मूर्ति को खोला नहीं गया है। मूर्ति को ढक कर रखा गया है।' प्राण प्रतिष्ठा तक रामलला की मूर्ति की आंखें खोलने की बात पर आचार्य सत्येंद्र दास ने साफ इनकार करते हुए कहा कि 'नहीं, ऐसा नहीं हो सकता है।'

'प्राण प्रतिष्ठा तक आंखें ढक कर रखी जाती हैं'

उन्होंने कहा कि 'जब मूर्ति तैयार हो जाती और जब यह निर्णय हो जाता है कि इसी मूर्ति को ले जाना है तो उसके नेत्र बंद कर दिए जाते हैं। ऐसा स्वरूप मिल ही नहीं सकता और अगर मिल गई है तो उसकी जांच होगी। किसने इसे खोल दिया और कैसे ये वायरल हुई, इसकी जांच होगी। सभी काम हो सकते हैं, लेकिन नेत्र नहीं खुल सकते हैं।' बता दें कि किसी भी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा तक उसकी आंखें ढक कर रखी जाती हैं और प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही किसी प्रतिमा की आंखों को पूरा खोला जाता है।

यह भी पढ़ें- 

ज्ञानवापी के वजूखाने में साफ-सफाई शुरू, दोनों पक्षों के प्रतिनिधि रहेंगे मौजूद, प्रशासन कर रहा निगरानी

प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में कड़ी सुरक्षा, 20 जनवरी के बाद NO ENTRY; तैनात हुईं बुलेटप्रूफ गाड़ियां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement